अपना शहर चुनें

States

पूरे देश में झारखंड के शौचालय सबसे स्वच्छ और सुंदर, सीएम दी जनता को बधाई

प्रतियोगिता  के दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत से  सम्मान ग्रहण करती आराधना पटनायक
प्रतियोगिता के दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत से सम्मान ग्रहण करती आराधना पटनायक

स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है. यही नहीं देश भर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ.

  • Last Updated: June 24, 2019, 10:02 PM IST
  • Share this:
स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है. यही नहीं देशभर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. वहीं पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदगा को 9वां स्थान प्राप्त हुआ है.

सीएम रघुवर दास ने झारखंड की जनता को दी बधाई
झारखंड की ओर से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत से पेयजल और स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने सम्मान ग्रहण किया. वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पेयजल विभाग को बधाई दी और कहा कि झारखंड की जनता और टीम झारखंड को इसका श्रेय जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को पूर्णत: स्वच्छ बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं और सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.

प्रतियोगिता में 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने लिया था भाग
गौरतलब है कि भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेय जल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता 1 से 31 जनवरी 2019 तक पूरे देश में आयोजित की गई थी, जिसमें 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने भाग लिया था. आज प्रतियोगिता में विजेता राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर विजयी प्रतिभागियों को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति श्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुरस्कृत किया.



यह भी पढ़ें- मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर बनी मुखिया, अब पीएम के हाथों मिला सम्मान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज