लाइव टीवी

कोरोना को लेकर झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल में ओपीडी बंद, सिर्फ इमरजेंसी सेवा चालू
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: March 23, 2020, 8:25 AM IST
कोरोना को लेकर झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल में ओपीडी बंद, सिर्फ इमरजेंसी सेवा चालू
कोरोना को लेकर रिम्स में आइसोलेशन वार्ड बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

रिम्स के निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना स्टेज थ्री में चल रहा है. इससे लोकल ट्रांसमिशन की संभावना है. ऐसे में सतर्कता के साथ इलाज की भी व्यवस्था करना जरूरी है.

  • Share this:
रांची. कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIMS) और रांची सदर अस्पताल में आज से ओपीडी सेवाएं (OPD) बंद कर दी गई हैं. यह अगले आदेश तक जारी रहेगा. इन अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं (Emergency Services) चालू रहेंगी. इसके लिए इमरजेंसी वार्ड में सीनियर और जूनियर डॉक्टर तैनात रहेंगे. रिम्स प्रबंधन ने मरीजों की अनावश्यक भीड़ कम करने के लिए ये फैसला लिया है.

कोरोना हेल्प डेस्क रहेगा चालू 

रिम्स में कोरोना को लेकर हेल्प डेस्क चालू रहेगा. यहां सर्दी-खांसी व बुखार वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा. प्लू या कोरोना के लक्षण वाले लोग यहां से सलाह ले सकते हैं. इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने आइसोलेशन वार्ड बढ़ाने का फैसला लिया है. इएनटी विभाग के खाली वार्ड को आइसोलेशन विंग में बदला जाएगा. इसमें सौ बेड की व्यवस्था होगी.

आइसोलेशन वार्ड बढ़ाने का फैसला



रिम्स के निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना स्टेज थ्री में चल रहा है. इससे लोकल ट्रांसमिशन की संभावना है. ऐसे में सतर्कता के साथ इलाज की भी व्यवस्था करना जरूरी है. नये कोरोना वार्ड के डॉक्टरों की टीम गठित की जाएगी.

निदेशक के मुताबिक इएनटी के अलावा वैसे विभागों को भी चिन्हित किया जाएगा. जिनमें मरीजों की संख्या कम रहती है. जरूरत पड़ने पर इन विभागों को भी आइसोलेशन विंग में तब्दील किया जाएगा.

38 में से 37 की रिपोर्ट निगेटिव 

फिलहाल रिम्स के पेइंग वार्ड और ट्रॉमा सेंटर में आइसोलेशन विंग बनाये गये हैं. पेइंग वार्ड के तीसरे तल्ले पर 18 कमरों का कोरोना वार्ड बनाया गया है. यहां कई संदिग्ध मरीज भर्ती हैं. अभीतक रिम्स से 38 लोगों की सैंपल जांच कराई गई है, इनमें 37 की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में अभी तक एक भी नहीं मिले कोरोना पॉजिटिव, 53 संदिग्धों की हुई जांच

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर