होली और शब ए बरात को लेकर रांची पुलिस अलर्ट, 3000 जवानों की तैनाती, हुड़दंगई करने वालों पर रहेगी विशेष नजर

होली और शब ए बरात को देखते हुए रांची में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. (फाइल फोटो)

होली और शब ए बरात को देखते हुए रांची में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. (फाइल फोटो)

Security Arrangement for Holi: होली और शब ए बरात को देखते हुए रांची में जिला बल के अलावा, रैफ, रैप और होमगार्ड के 3000 जवानों को तैनात किया गया है. सभी थानों में क्विक रिस्पांस टीम भी गठित की गई है.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची में होली (Holi) और शब ए बरात को लेकर पुलिस (Ranchi Police) अलर्ट है. पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 3000 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. होली को देखते हुए राज्य में आरक्षी से लेकर एसपी स्तर तक के अधिकारियों की छुट्टी 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दी गई है. सोशल साइट्स पर अफवाह फैलाने वालों और बाइक से हुड़दंगई करने वालों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं.

होली और शब ए बरात को लेकर रांची पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की है. होलिका दहन और शब ए बरात भी है जिसे देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. इस दौरान अफवाह फैलाने वाले और सोशल मीडिया पर विवादित टिपण्णी और पोस्ट करने वालों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. वहीं संवेदनशील स्थानों पर सादे लिबास में भी पुलिस बल प्रतिनियुक्त किए गए हैं. रांची जिला बल के अलावा, रैफ, रैप और होमगार्ड के जवानों को लगाया गया है. सभी थानों में क्विक रिस्पांस टीम भी तैनात किए गए हैं.

रांची के सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि इस बार कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए होली मनाई जाएगी. पुलिस इसपर नजर रखते हुए कार्रवाई करेगी. हुड़दंगई करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा. ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से भी निगाहें रखी जाएंगी.

शब ए बारात और होली के दिन ट्रैफिक पुलिस भी विशेष तौर से सतर्कता बरतेगी. होली के दिन नशे में वाहन चलाते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी. मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा.उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा. यह कार्रवाई शनिवार शाम से ही शुरू कर दी जाएगी. सभी थानों के साथ मिलकर पदाधिकारी कार्रवाई करेंगे और अभियान चलाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज