बकरीद व अंतिम सोमवारी पर बढ़ाई गई सुरक्षा, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर

रांची में जिला पुलिस ने बकरीद और अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस दौरान पूरे शहर में करीब 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 7:57 AM IST
बकरीद व अंतिम सोमवारी पर बढ़ाई गई सुरक्षा, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर
बकरीद व अंतिम सोमवारी पर बढ़ाई गई सुरक्षा, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 7:57 AM IST
झारखंड की राजधानी रांची में जिला पुलिस ने बकरीद और अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस दौरान पूरे शहर में करीब 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इसमें रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ), रैपिड एक्शन पुलिस ( रैप), इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी), जैप, जिला पुलिस को लगाया है.

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर

संबंधित मामले में एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष नजर रखने के लिए वहां रैफ और जैप के जवानों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्तियों और अप्रिय घटना को अंजाम देने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. वहीं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और व्हाट्सएप ग्रुप पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी.

बकरीद और अंतिम सोमवारी एक ही दिन होने के कारण कोई अप्रिय घटना न हो, इसे ध्यान में रखते हुए मेन रोड समेत विभिन्न इलाकों में डीएसपी और थाना प्रभारी ने फ्लैग मार्च निकाला.

अफवाह-rumour
संदिग्ध व्यक्तियों और अप्रिय घटना को अंजाम देने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी. (सांकेतिक तस्वीर)


कार्यालय में एसएसपी ने सुरक्षा के मद्देनजर की क्राइम मीटिंग
बता दें कि एसएसपी अनीश गुप्ता ने रविवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में बकरीद, अंतिम सोमवार और स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर क्राइम मीटिंग की. एसएसपी ने सभी को सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान कोई भी व्यक्ति अगर संदिग्ध अवस्था में देखा गया, तो उसे हिरासत में लेने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा चेन और मोबाइल स्नैचिंग में हाल के दिनों में पकड़े गए अपराधियों के लिए स्पीडी ट्रायल के साथ टीम बनाकर घटनाओं का अनुसंधान करने का भी निर्देश दिया गया है.

Loading...


साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्र में हुई डकैती व लूट की घटनाओं का शीघ्र खुलासा और लंबित केसों का शीघ्र निष्पादन का भी आदेश दिया गया है. क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी हरिलाल चौहान, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर भी उपस्थित थे.





First published: August 12, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...