होम /न्यूज /झारखंड /

Independence Day 2022: रांची के मोरहाबादी मैदान में तैयारी पूरी, स्वतंत्रता दिवस समारोह में होगी खास प्रस्तुति

Independence Day 2022: रांची के मोरहाबादी मैदान में तैयारी पूरी, स्वतंत्रता दिवस समारोह में होगी खास प्रस्तुति

झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष रूप से तैयारी की गयी है.

झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष रूप से तैयारी की गयी है.

Independence Day 2022: झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष रूप से तैयारी की गयी है. यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ध्‍वजारोहण करेंगे. वहीं झारखंड के राज्‍यपाल रमेश वैश दुमका पुलिस लाइन में तिरंगा झंडा फहराएंगे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरा भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इसके तहत देश के अलग-अलग इलाकों में हर घर तिरंगा अभियान की झलक भी देखने को मिल रही है. वहीं स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर भी देशभर में तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष रूप से तैयारी की गयी है. यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ध्‍वजारोहण करेंगे. वहीं झारखंड के राज्‍यपाल रमेश वैश दुमका पुलिस लाइन में तिरंगा झंडा फहराएंगे.

बता दें, स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह मोरहाबादी मैदान में होगा. इसको लेकर शनिवार को मोरहाबादी मैदान में फाइनल रिहर्सल हुआ. परेड की फाइनल रिहर्सल फुल ड्रेस में किया गया. रिर्हसल के दौरान स्वतंत्रता दिवस को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दोहराया गया. परेड के निरीक्षण के वक्त डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी किशोर कौशल समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

15 अगस्त को झंडोत्तोलन के मौके पर विभिन्न जवानों की टुकड़ियों द्वारा परेड प्रस्तुत किया जाएगा. वहीं लगातार हो रही बारिश से मोरहाबादी में कई जगहों पर कीचड़ हो गया है. जवानों को प्रस्तुति के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसके लिए मैदान में डस्ट और मोरम डालकर समतल किया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर में पुख्ता सुरक्षा की जाएग. शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग की जाएगी। मोरहाबादी मैदान के चारों ओर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. वहीं ट्रैफिक को लेकर भी बदलाव किए जाएंगे.

मोरहाबादी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में कुल 13 प्लाटून हिस्सा लेंगे. इनमें सीआरपीएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी, झारखण्ड जगुआर, जैप 1, जैप 2, जैप 10, एनसीसी एसआर (गर्ल्स), एनसीसी एसआर(ब्वॉयज), राँची पुलिस (महिला), राँची पुलिस (पुरुष), होमगार्ड के प्लाटून हिस्सा लेंगे.

Tags: 75th Independence Day, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर