रांची: सालों की परंपरा न टूटे, इसलिए मोरहाबादी मैदान में ही होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
Ranchi News in Hindi

रांची: सालों की परंपरा न टूटे, इसलिए मोरहाबादी मैदान में ही होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस बार 15 अगस्त पर मोरहाबादी मैदान में तिरंगा फहराएंगे (फाइल फोटो)

रांची में तेजी से फैल रहे कोरोना (Corona) के चलते प्रशासन ने इस बार मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Maidan) के बदले जैप-1 ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम (Independence Day Program) आयोजित करने का फैसला लिया था. लेकिन अब इस निर्णय को बदल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम (Independence Day Program) ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Maidan) में ही होगा. जिला प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए पहले मोरहाबादी के बदले जैप-1 ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया था. लेकिन फिर फैसले को पलट दिया गया. यानी अब सालों से जारी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में ही आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम के आयोजन को लेकर शनिवार को रांची उपायुक्त ने मैदान का जायजा लिया.

शनिवार को डीसी की अगुआई में जिला प्रशासन की टीम ने मोरहाबादी मैदान पहुंचकर मुआयना किया. इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में वैसे लोग, जो कोरोना को मात दे चुके हैं, वे भी शामिल होंगे. हालांकि आमलोगों के शामिल होने पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है.

रांची एसएसपी सुरेन्द्र झा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान शहर की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी. इसको लेकर विशेष तैयारी की जा रही है.



परंपरा न टूटे, इसलिए बदला फैसला 
दरअसल रांची में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार मोरहाबादी मैदान के बदले जैप-1 ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया था. इसको लेकर जैप-1 ग्राउंड में तैयारी भी शुरू कर दी गई थी. लेकिन अब फिर मोरहाबादी मैदान में ही कार्यक्रम करने का फैसला लिया गया है. प्रशासन की माने तो सालों की परंपरा न टूटे, इसलिए मोरहाबादी मैदान में ही कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

बता दें कि सालों से रांची के मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकारी समारोह का आयोजन होता रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री तिरंगा फहराकर राज्यवासियों को संबोधित करते हैं. कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटती है. लेकिन इस बार कोरोना के चलते भीड़ देखने को नहीं मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading