Home /News /jharkhand /

India-New Zealand T20 Cricket Match: मास्क लगाकर ही स्टेडियम में एंट्री, ऑन स्पॉट कोरोना वैक्सिनेशन की भी व्यवस्था

India-New Zealand T20 Cricket Match: मास्क लगाकर ही स्टेडियम में एंट्री, ऑन स्पॉट कोरोना वैक्सिनेशन की भी व्यवस्था

रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच में कोविड गाइडलाइन मानना अनिवार्य.

रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच में कोविड गाइडलाइन मानना अनिवार्य.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची के JSCA स्टेडियम को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया गया है, ताकि भारत न्यूजीलैंड मैच में संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके. JSCA के आग्रह के बाद रांची नगर निगम के द्वारा पूरे स्टेडियम का सैनिटाइजेशन किया गया.कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वैक्सीनशन की भी व्यवस्था रांची जिला प्रशासन की तरफ से की गई है. JSCA के पार्किंग स्पॉट पर ही ऑन स्पॉट टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. महज आधार कार्ड दिखाकर कोई भी वैक्सीन ले सकते हैं. ये वैक्सीनेशन कैम्प 5 पार्किंग स्पॉट पर कार्यरत रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन यानी JSCA रांची में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 क्रिकेट मैच को लेकर उत्साह जबरदस्त है. इसको लेकर तैयारियां भी पुख्ता की गई हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए बेहतर इंतजाम भी किए गए हैं, ताकि दर्शक भी सुरक्षित रहे. स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश के लिए सभी विंग के गेट तीन बजे खोल दिए जाएंगे, लेकिन दर्शकों को ध्यान रखाना होगा कि बिना मास्क के स्टेडियम के अंदर उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा. सुरक्षा बलों को सख्त निर्देश है कि बिना मास्कवाले दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलनी चाहिए. इस संबंध में गुरुवार को स्टेडियम में एसएसपी ने सुरक्षा में तैनात होनेवाले जवानों को निर्देश दिया.

    बता दें कि बीसीसीआई ने भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर जेएससीए को लंबी-चौड़ी गाइडलाइन भेजी है. इसमें कहा गया है कि बिना मास्क किसी को स्टेडियम में नहीं रहना है. राज्य सरकार ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की बात कहते हुए ही सौ प्रतिशत दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दी है.

    इसी गाइडलाइन के मद्देनजर शुक्रवार को मैच के आयोजन से पहले गुरुवार को रांची नगर निगम द्वारा पूरे स्टेडियम का सैनिटाइजेशन भी  JSCA के आग्रह पर किया गया. हालांकि, इसके लिए निगम ने JSCA प्रबंधन से शुल्क भी लिया. रांची नगर निगम द्वारा JSCA से पूरे स्टेडियम के सैनिटाइज़ेशन को लेकर 70 हजार रुपए का चार्ज लिया गया है. निगम द्वारा यह चार्ज अपने मैन पावर और लागत को लेकर लिया गया है.

    वैक्सीनशन कैम्प की भी व्यवस्था
    कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वैक्सीनशन कि भी व्यवस्था रांची जिला प्रशासन की तरफ से की गई है. JSCA के पार्किंग स्पॉट पर ही ऑन स्पॉट टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. महज आधार कार्ड दिखाकर कोई भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर यहां वैक्सीन ले सकते हैं. इस व्यवस्था के कारण लोगों को भी काफी सुविधा होगी. ये वैक्सीनेशन कैम्प 5 पार्किंग स्पॉट पर कार्यरत रहेंगे जहां लोग वैक्सीन ले पाएंगे.

    यहां होंगे वैक्सीनशन सेंटर
    जगन्नाथ HEC मैदान, निकट प्रभात तारा मैदान, सेक्टर-4जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम ग्राउंड, सेक्टर-3
    संत थॉमस स्कूल के निकट मैदान, सेक्टर-4, धुर्वा के अतिरिक्त सखुवा बागान मैदान, जे पी मार्किट के दक्षिण और सेक्टर-3 गोलचक्कर के निकट स्थित ग्राउंड में वैक्सिनेशन सेंटर बनाए गए हैं.

    Tags: India vs new zealand, T20 cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर