होम /न्यूज /झारखंड /रांची में 9 अक्टूबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच, रेडिशन ब्लू होटल में ATS का मॉक ड्रिल

रांची में 9 अक्टूबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच, रेडिशन ब्लू होटल में ATS का मॉक ड्रिल

रांची के रेडिशन ब्लू होटल में एटीएस का मॉक ड्रिल.

रांची के रेडिशन ब्लू होटल में एटीएस का मॉक ड्रिल.

Ranchi News: आगामी 9 अक्तूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होनेवाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले रांची में सुर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आगामी 9 अक्तूबर को रांची के जेएससीए में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे क्रिकेट मैच.
भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले सुरक्षा के मद्देनजर रेडिशन ब्लू होटल में ATS का मॉक ड्रिल.
इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे मैच से पहले सभी तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप.

रांची. आगमी 9 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट मैच खेला जाएगा. मैच के लिए जब दोनों टीमें रांची पहुंचेगी तो उन्हें रेडिशन ब्लू होटल में रखा जाएगा. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर एटीएस पूरी तरह से तैयार है और अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है. ऐसा इसलिए कि अगर कोई विषम परिस्थिति आ भी जाए तो उससे कैसे निबटा जाए, इसकी पूर्व तैयारी हो.

इसे लेकर होटल के अंदर भी ATS ने तैयारियां कीं. इस मॉक ड्रिल की वजह से ATS के जवान ने जहां दिए गए टास्क को बखूबी अंजाम दिया, वहीं होटल से भी पूरी तरह वाकिफ हो गए. एटीएस की टीम ने हर उस जगह को देखा जहां आतंकियों के छिपने की जगह हो. बता दें कि इसे पहले JSCA स्टेडियम में भी ATS के द्वारा मॉक ड्रिल किया गया था.

दरअसल, मॉक ड्रिल का असल मकसद होता है जवानों को उस स्थान से पूरी तरह अवगत करना ताकि अगर कोई आपात स्थिति उत्पन्न हो तो जवान बखूबी अपने मिशन को बखूबी अंजाम दे पाएं. बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच JSCA स्टेडियम में होना है तो वहीं रेडिशन ब्लू में सभी खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था की गई है. यही वजह है कि ATS को दोनों जगहों से अवगत कराने को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन दोनों जगहों पर किया गया है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के मेजबानी का मौका रांची को मिला है. उस दौरान भी ATS के द्वारा मॉक ड्रिल की गई थी. इस बार भी वही दृश्य देखने को मिला. अंतराष्ट्रीय मैच से पहले ATS अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है ताकि सुरक्षा में कोई चूक न रह जाए.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें