लाइव टीवी

India vs South Africa 3rd Test: रिद्धिमान साहा बोले- रांची की पिच अच्छी, कल से मैच

News18 Jharkhand
Updated: October 18, 2019, 3:00 PM IST
India vs South Africa 3rd Test: रिद्धिमान साहा बोले- रांची की पिच अच्छी, कल से मैच
चोट से उबरने के बाद रिद्धिमान साहा इसी मैच से टीम में कमबैक करने वाले हैं. (फाइल फोटो)

रांची के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 19 अक्टूबर यानी शनिवार से खेला जाएगा. इसके लिए शुक्रवार को भी दोनों टीमों ने जमकर प्रैक्टिस की.

  • Share this:
रांची. विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) की तैयारियों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रांची की पिच अच्छी है, बस प्रैक्टिस के दौरान एक-दो बॉल स्विंग कर रहा था. सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguly) के बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने पर उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए ये अच्छी खबर है. हमें काफी उम्मीद है कि दादा के नेतृत्व में बेहतर काम होंगे.

विकेट किपिंग से जुड़े सवाल पर रिद्धिमान साहा ने कहा कि यह थैंक्सलेस जॉब है. रांची के जेएससीए स्टेडियम में रिद्धिमान साहा ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन बनाए थे. क्या ये स्टेडियम उनके लिए स्पेशल है. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बेशक रहेगा.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 19 अक्टूबर यानी शनिवार से खेला जाएगा. इसके लिए शुक्रवार को भी दोनों टीमों ने जमकर प्रैक्टिस की. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने दो मैच जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया है. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट 203 रन से जीता था, जबकि पुणे में हुए दूसरे टेस्ट में टीम को एक पारी और 137 रन से जीत मिली थी.

टीम इंडिया की निगाहें अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने पर होगी. मगर रांची में होने वाले मुकाबले में कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी कर सकते हैं. हालांकि एक तथ्य ये भी है कि चूंकि ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, तो ऐसे में कप्तान कोहली किसी भी मैच को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे. बावजूद इसके वे रांची टेस्ट के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव करने का जोखिम तो उठा ही सकते हैं. टीम में स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है.

इनपुट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर: टाटा स्टील के प्लांट पर आतंकी हमले की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

 
Loading...

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...