होम /न्यूज /झारखंड /India vs South Africa: रांची वनडे के लिए ऑनलाइन टिकट लेने वाले क्रिकेट फैंस नाराज, ये है बड़ा कारण

India vs South Africa: रांची वनडे के लिए ऑनलाइन टिकट लेने वाले क्रिकेट फैंस नाराज, ये है बड़ा कारण

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 6 से 8 अक्टूबर तक टिकट की बिक्री जारी है.

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 6 से 8 अक्टूबर तक टिकट की बिक्री जारी है.

9 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे मैच को लेकर रांची का जेएससीए स्टेडियम पूरी तरह तैयार नजर आ रह ...अधिक पढ़ें

रांची. झारखंड की राजधानी रांची क्रिकेट के बुखार से तपती नजर आ रही है. 9 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर झारखंड समेत बिहार, बंगाल और ओडिशा से आए क्रिकेट फैंस टिकट को लेकर कतार में नजर आ रहे हैं. बारिश की चिंताओं के बीच जेएससीए पुख्ता व्यवस्था का दावा कर रहा है, तो दूसरी तरफ तीखी धूप में टिकट के लिए कतार में खड़े क्रिकेट फैंस बेहद नाराज नजर आ रहे हैं.

9 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे मैच को लेकर रांची का जेएससीए स्टेडियम पूरी तरह तैयार नजर आ रहा है. 6 अक्टूबर से टिकट बिकना शुरू हो चुका है. वहीं टिकट के लिए कतार में खड़े क्रिकेट फैंस बदइंतजामी की बात कहते हुए ऑनलाइट टिकट में परेशानी और कालाबाजारी का जेएससीए पर आरोप लगा रहे हैं.

ओडिशा से पहुंचे क्रिकेट फैन रमेश महापात्रा ऑनलाइन टिकट में बदइंतजामी का आरोप लगाते हैं. उनकी माने तो मैच से दो दिन पहले रांची आना उनकी मजबूरी हो गयी. उन्होंने ऑनलाइन टिकट पहले ही कटा लिया था. लेकिन जेएससीए के नियमानुसार ऑनलाइन टिकट वाले QR पेपर को काउंटर पर लाकर दिखाना है. उसके बाद काउंटर से ही टिकट देने की व्यवस्था की गयी है. वह बताते हैं कि दूसरे महानगरों में ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के बाद घर पर ही कुरियर से टिकट पहुंचा दिया जाता है.

हालांकि मैच को लेकर स्टेडियम के पश्चिमी गेट पर कुल छह काउंटर खोले गये हैं. जिसमें 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक टिकट बेचा जाएगा. इसमें एक काउंटर महिलाओं के लिए जबकि दूसरा काउंटर दिव्यांगों के लिए खोला गया है. तीखी धूप के बीच महिलाएं जेएससीए प्रबंधन पर ऑनलाइन टिकट को लेकर बदइंतजामी का आरोप लगाती हैं. गया से मैच देखने पहुंची आकांक्षा मिश्रा बताती हैं कि उन्होंने ऑनलाइन टिकट लेकर परेशानी मोल ले ली है. क्योंकि इसमें 130 रुपये ज्यादा लगा, साथ ही काउंटर पर आकर लाइन भी लगना पड़ रहा है.

वहीं दूसरी तरफ जेएससीए प्रबंधन की ओर से स्टेडियम के अंदर और बाहर पुख्ता व्यवस्था का दावा किया गया है. संयुक्त सचिव पीएन सिंह ने दावा किया कि जेएससीए की ओर से पहली बार ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था की गयी है. जिसके अच्छे रिस्पॉस आ रहे हैं.

वहीं जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय ने बताया कि मैच के दौरान अगर बारिश होती भी है तो बारिश रुकने के महज 50 मिनट के बाद मैच को दोबारा शुरू किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि जेएससीए स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम की तमाम सुविधाएं हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Indian team, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें