होम /न्यूज /झारखंड /धोनी के होम टाउन में क्रिकेट का बुखार! आज रांची पहुंचेंगे भारत व दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जानें शेड्यूल

धोनी के होम टाउन में क्रिकेट का बुखार! आज रांची पहुंचेंगे भारत व दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, जानें शेड्यूल

रांची में 9 अक्टूबर को होनेवाले भारत-दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैच की तैयारियां पूरी.

रांची में 9 अक्टूबर को होनेवाले भारत-दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैच की तैयारियां पूरी.

Ranchi News: मिली जानकारी के अनुसार, दोनों टीमों के खिलाड़ी आज 2.45 बजे विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे औ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आज करीब 3 बजे रांची पहुंचेंगे भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी.
8 अक्टूबर को दोनों टीमें प्रैक्टिस करने जेएससीए ग्राउंड पहुंचेंगी.
9 अक्टूबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के लिये तैयारियां पूरी.

रांची. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मैच के लिए टीम इंडिया और टीम साउथ अफ्रीका आज रांची पहुंचेगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी दोपहर करीब 3 बजे चार्टर प्लेन से पहुंचेंगे. इनके ठहरने की व्यवस्था फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू में की गई है. इसके बाद 8 अक्टूबर को दोनों टीमों के खिलाड़ी 9 अक्टूबर को होनेवाले मैच के लिए जेएससीए में प्रैक्टिस करेंगे. बता दें कि रांची भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का होम टाउन है. माना जा रहा है कि वे भी इस मैच के दौरान रहेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों टीमों के खिलाड़ी आज 2.45 बजे विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सभी खिलाड़ियों को लग्जरी बसों से कड़ी सुरक्षा के बीच होटल रेडिशन ब्लू ले जाया जाएगा. खिलाड़ी और दूसरे क्रू मेम्बर्स के लिए होटल में 115 कमरे बुक हैं. होटल प्रबंधन की ओर से भी खिलाड़ियों के खान-पान की विशेष व्यवस्था की गई है.

मैच 9 अक्टूबर को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. इससे पहले 8 अक्टूबर को दोनों टीमें प्रैक्टिस करने जेएससीए ग्राउंड पहुंचेंगी. प्रैक्टिस के लिए तय शेड्यूल के अनुसार, भारतीय टीम दोपहर 12.30बजे से प्रैक्टिस करेगी. इसके बाद दूसरे हॉफ में दक्षिण अफ्रीका की टीम प्रैक्टिस करेगी. अभ्यास का यह क्रम रात 8 बजकर 30 मिनट तक चलेगा. मैच के सीधा प्रसारण को लेकर प्रोडक्शन टीम भी 7 अक्टूबर को दोपहर डेढ़ बजे रांची पहुंच जाएगी.

इस बीच जेएससीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे मैच की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके लिए गुरुवार से टिकटों की बिक्री भी शुरू है. हालांकि, मैच के दौरान बारिश का भी साया है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 9 अक्टूबर को रांची में दोपहर बाद हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. हालांकि, हल्की बारिश होगी इसलिए मैच में ज्यादा खलल नहीं डलेगी.

बता दें कि रांची के जेएससीए स्टेडियम में पहला एकदिवसीय मैच 19 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. इस मैच में भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की थी. जेएससीए ग्राउंड में अब तक खेले गए पांच इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में दो मैच में जीत और दो में भारतीय टीम को हार मिली है. वहीं, एक मैच का निर्णय नहीं निकल पाया था.

Tags: India vs South Africa, Jharkhand news, Mahendra Singh Dhoni, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें