Home /News /jharkhand /

Indian Railway: दक्षिण भारत तीर्थ दर्शन के लिए 29 जनवरी को रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, जानें कितना है किराया

Indian Railway: दक्षिण भारत तीर्थ दर्शन के लिए 29 जनवरी को रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, जानें कितना है किराया

भारतीय रेलवे 29 जनवरी से दक्षिण भारत के कई तीर्थ स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है

भारतीय रेलवे 29 जनवरी से दक्षिण भारत के कई तीर्थ स्थलों के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है

South India Tour Special Train: 29 जनवरी को जयनगर (बिहार) से खुलने वाली ये ट्रेन रामेश्वरम्, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन समेत अन्य कई तीर्थ की यात्रा करवाने के बाद 11 फरवरी को वापस लौटेगी. इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन सहित अन्य सुविधाएं हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- रितेश लोहानी

    कोडरमा. इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी IRCTC ने पर्यटकों की मांग पर बिहार-झारखंड के कई शहरों और स्टेशन से होते हुए मल्लिकार्जुन, रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग समेत दक्षिण भारत (South India Tour) के कई तीर्थ स्थानों के दर्शन के साथ दक्षिण भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन (Aastha Circuit Special Train) ट्रेन चलाने की योजना बनाई है. इस ट्रेन में प्रतिदिन का किराया रुपया 900 प्रति व्यक्ति प्रतिदिन की दर से लिया जाएगा. यह ट्रेन दिनांक 29 जनवरी को रवाना होगी.

    29 जनवरी को जयनगर (बिहार) से ये रेलगाड़ी खुलेगी जो बिहार के मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, बिहारशरीफ, राजगीर, गया के रास्ते झारखंड में कोडरमा, धनबाद जंक्शन होते हुए रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन, जगन्नाथ पुरी, सूर्य मंदिर ज्योतिर्लिंग आदि तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए 11 फरवरी को वापस लौटेगी.

    13 दिन 14 रातों की होगी ये यात्रा

    यह पूरी यात्रा 13 रात और 14 दिनों की होगी. इसका कुल किराया सभी कर सहित 13230 रुपये होगा. इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड- ईजेडबीडी 67 है. तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है. इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है.

    ऐसे ले सकते हैं जानकारी, कर सकते हैं बुकिंग

    आइआरसीटीसी धनबाद के मैनेजर प्रवीण शर्मा, वरीय पर्यवेक्षक अरविंद कुमार चौधरी और कोडरमा आईआरटीसी के इंचार्ज पंचमानंद ने प्रेसवार्ता में बताया कि बुकिंग और यात्रा संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए पटना स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय बिस्कोमान टावर या फिर मोबाइल संख्या 9771440013 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके लिए इच्छुक लोग आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग भी कर सकते हैं.

    Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर