Home /News /jharkhand /

Chhath Puja Passenger Train: झारखंड में छठ के मौके पर चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

Chhath Puja Passenger Train: झारखंड में छठ के मौके पर चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन

Passenger Train News: दक्षिण-पूर्व रेलवे ने 8 जोड़ी ट्रेन चलाने का आदेश जारी किया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

Passenger Train News: दक्षिण-पूर्व रेलवे ने 8 जोड़ी ट्रेन चलाने का आदेश जारी किया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

IRCTC News Updates: दक्षिण-पूर्व रेलवे ने छठ पूजा को देखते हुए 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की घोषणा की है. साउथ-ईस्‍ट रेलवे ने आदेश भी जारी कर दिया है. कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद से ट्रेनों के परिचालन को सामान्‍य करने की कोशिश हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. दक्षिण-पूर्व रेलवे ने छठ महापर्व के मौके पर 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनें चलाने की घोषणा की है दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है. छठ पूजा के मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग ट्रेनों से यात्रा करते हैं. ऐसे में ये मुसाफिर पैसेंजर ट्रेनों से आसानी से यात्राएं कर सकेंगे.

    जानकारी के अनुसार, अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी पहले की तरह करने की तैयारी चल रही है,. पैसेंजर ट्रेनों के चलने से छोटे स्टेशनों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को राहत मिलेगी. बता दें कि किसान और छोटे व्‍यवसायी बड़ी संख्‍या में ट्रेनों से अपने उत्‍पाद मंडियों तक ले जाते हैं. कहा गया है कि ट्रेन का परिचालन सामान्‍य होने से व्‍यवसायिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा.

    गुरु-शिष्या में हुआ प्यार तो घरवालों से छिपकर की कोर्ट मैरिज, 4 महीने बाद पुलिस ने मिलाया साथ

    बता दें कि कोरोना संक्रमण कम होने और देशभर में चले वैक्सीनेशन अभियान के बाद भी रेलवे ने जनरल कोचों में रिजर्वेशन की अनिवार्यता को खत्म नहीं किया है. अब आम जनता व यात्रियों ने अनारक्षित टिकटों पर यात्रा फिर से बहाल करने की मांग तेज कर दी है. कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र अनारक्षित कोचों में भी आरक्षण का प्रावधान लागू किया गया था. अब यात्री बदली परिस्थितियों का हवाला देते हुए अनारक्षित टिकटों पर यात्रा की सुविधा को बहाल करने की मांग कर रहे हैं.

    पिछले कुछ सप्‍ताहों में दक्षिण-पूर्व रेलवे कई यात्री ट्रेनों को दोबारा से शुरू करने की घोषणा कर चुका है. छठ महापर्व के मौके पर बड़ी तादाद में लोग ट्रेनों से सफर करते हैं. ऐसे में आमलोगों को ज्‍यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसे ध्‍यान में रखते हुए 8 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का फैसला किया गया है.

    Tags: Indian railway, Irctc, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर