Home /News /jharkhand /

रांची से 8505 रुपये में वैष्‍णो देवी, मथुरा-वृंदावन, अयोध्‍या और हरिद्वार की यात्रा; 12 दिसंबर को रवाना होगी ट्रेन

रांची से 8505 रुपये में वैष्‍णो देवी, मथुरा-वृंदावन, अयोध्‍या और हरिद्वार की यात्रा; 12 दिसंबर को रवाना होगी ट्रेन

Indian Railway Latest News: भारतीय रेल ने प्रमुख धार्मिक स्‍थलों की यात्रा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

Indian Railway Latest News: भारतीय रेल ने प्रमुख धार्मिक स्‍थलों की यात्रा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

IRCTC Special Religious Tour Package: भारतीय रेल कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन ने उत्‍तर भारत के प्रमुख तीर्थस्‍थलों की यात्रा कराने के लिए स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. खास पैकेज के तहत यात्रियों के खाने और ठहरने की भी व्‍यवस्‍था की जाएगी. भारतीय रेल ने विशेष ट्रेन का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड वासियों को भारतीय रेल की ओर से शानदार तोहफा दिया जा रहा है. अब वे 10 हजार से भी कम रुपए में प्रमुख तीर्थस्‍थलों की यात्रा कर सकेंगे. भारतीय रेल ने इसके लिए प्रदेश की राजधानी रांची से विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC) के इस निर्णय से माता वैष्‍णो देवी के साथ ही हरिद्वार, मथुरा, वृंदावन और अयोध्‍या जैसे प्रमुख धार्मिक स्‍थलों की यात्रा एकसाथ संभव हो सकेगी. इंडियन रेलवे ने इस स्‍पेशल ट्रेन का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. यह ट्रेन 12 दिसंबर को सुबह 7 बजे रांची रेलवे स्‍टेशन से रवाना होगी.

    तीर्थयात्रा स्‍पेशल यह ट्रेन बोकारो, धनबाद, आसनसोल, जामताड़ा के होते हुए पटना पहुंचेगी. इस टूर पैकेज के तहत रेलवे 8 रात और 9 दिन तक की यात्रा करवाएगा. श्रद्धालु और पर्यटक एक साथ उत्‍तर भारत के प्रमुख तीर्थस्‍थलों का दर्शन-पूजन कर सकेंगे. भारतीय रेल ने इस स्‍पेशल ट्रेन का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है, ताकि श्रद्धालुओं को समय रहते इसकी जानकारी मिल सके और वे रेलवे के इस खास पैकेज का लाभ उठा सकें. यह ट्रेन विभिन्‍न स्‍टेशनों पर रुकती हुई जाएगी, ताकि धार्मिक यात्रा के इच्‍छुक लोग इससे सफर कर सकें.

    Ranchi Weather Updates: आसमान में छाए रहेंगे बादल, अनहेल्‍दी कैटेगरी में AQI

    महज 8505 रुपये में कर सकेंगे यात्रा

    भारतीय रेल ने इस खास ट्रेन का किराया भी तय कर दिया है. विशेष पैकेज के तहत नॉन एसी कोच का किराया 8505 रुपए तय किया गया है, ताकि आम लोगों के लिए भी इस ट्रेन से यात्रा करना संभव हो सके. वहीं, एसी कोच का किराया 14,175 रुपए है. एसी और नॉन एसी कोच से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भोजन और विश्राम की व्‍यवस्‍था भी भारतीय रेल और आईआरसीटीसी की ओर से कराया जाएगा. इससे यात्रियों को ठहरने और खाने की समस्‍या का सामना नहीं करना होगा.

    रांची से 12 दिसंबर को रवाना होगी ट्रेन

    जानकारी के अनुसार, विशेष ट्रेन झारखंड की राजधानी रांची से 12 दिसंबर को सुबह 7 बजे रवाना होगी और रात में पटना पहुंचेगी. यह ट्रेन 13 दिसंबर की सुबह बक्‍सर और 14 दिसंबर को वैष्‍णो देवी पहुंचेगी. इसके बाद 16 दिसंबर को हरिद्वार और 18 दिसंबर को मथुरा पहुंचेगी. मथुरा के बाद 19 दिसंबर को यह ट्रेन फैजाबाद पहुंचेगी, जहां श्रद्धालुओं को राम जन्‍मभूमि का दर्शन कराया जाएगा.

    Tags: Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railway news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर