Home /News /jharkhand /

Indian Railways: भूखे पेट नहीं सोना पड़ेगा अब राजधानी एक्स्प्रेस में, शुरू हुई खानपान सेवा

Indian Railways: भूखे पेट नहीं सोना पड़ेगा अब राजधानी एक्स्प्रेस में, शुरू हुई खानपान सेवा

नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में  खान-पान की सुविधा शनिवार से दोबारा शुरू कर दी गई है.

नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में खान-पान की सुविधा शनिवार से दोबारा शुरू कर दी गई है.

Indian Railways: नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में खान-पान की सुविधा शनिवार से दोबारा शुरू कर दी गई है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तक यह सेवा बंद थी. रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20839) में 15 जनवरी से, जबकि नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस (20840) में 17 जनवरी से खान-पान की सुविधा दोबारा शुरू की गई है. वहीं बता दें कि जिन यात्रियों ने पहले ही टिकट बुक करा लिया था वह आईआरसीटीसी की वेबसाइट से खान-पान सेवा की बुकिंग करा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. महामारी कोरोना वायरस की वजह से बंद हुईं सेवाएं फिर से बहाल हो रही हैं. इससे यात्रियों को बड़ी राहत होगी. नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में  खान-पान की सुविधा शनिवार से दोबारा शुरू कर दी गई है. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तक यह सेवा बंद थी. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20839) में 15 जनवरी से, जबकि नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस (20840) में 17 जनवरी से खान-पान की सुविधा दोबारा शुरू की गई है. मालूम हो कि अब तक रेल सफर के दौरान यात्रियों को घर से खाना ले जाना पड़ता था या तो स्टेशन से खाने की व्यवस्था करते थे.

बता दें कि जिन यात्रियों ने पहले ही टिकट बुक करा लिया है, वह अब चाहें तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट से खान-पान सेवा की बुकिंग करा सकते हैं. यह सुविधा ट्रेन का चार्ट तैयार होने से पहले यानी ट्रेन के प्रस्थान के समय से 4 घंटे पहले तक उपलब्ध रहेगी. पीआरएस काउंटर टिकट वाले यात्री भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट का उपयोग कर ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से खान-पान सेवा का लाभ ले सकते हैं.

टीटीई के जरिए भी मंगा सकते हैं खाना

जिन यात्रियों ने खान-पान सेवा के विकल्प को नहीं चुना है और यात्रा के दौरान खान-पान सेवा का उपयोग करना चाहते हैं, वह खाने की उपलब्धता के अनुसार ऑन ड्यूटी ट्रेन सुप्रीटेंडेंट (टीटीई) को कैटरिंग शुल्क के साथ 50 रुपये अतिरिक्त भुगतान कर खान-पान सेवा का उपयोग कर सकते हैं.

यात्रियों को मिलेगा ताजा और गर्म खाना

बता दें कि निर्देश मिलने के बाद ट्रेन संख्या 20939 रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में 15 जनवरी से पके हुए भोजन के साथ खानपान सुविधा बहाल कर दी गई. गौरतलब है कि वर्तमान में रेडी टु इट भोजन इस ट्रेन में सप्लाई की जा रही थी. अब यात्रियों को ताजा और गर्म खाना ट्रेन में मिलेगा. इसके अलावा 17 जनवरी से ट्रेन संख्या 20840 नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में यह सुविधा शुरू होगी. ट्रेन में खाने-पीने की सुविधा एक बार फिर से शुरू होने से यात्रियों में प्रसन्नता का माहौल है.

Tags: Indian Railways, Rajdhani Train

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर