आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे कन्यादान, धोनी समेत कई हस्तियां होंगी शरीक
Ranchi News in Hindi

आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे कन्यादान, धोनी समेत कई हस्तियां होंगी शरीक
अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी

शादी समारोह रांची के मोरहाबादी स्थित वृंदावन वैंक्वेट हॉल में होगा. रात 11.30 बजे शादी (Marriage) होगी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) दीपिका (Deepika Kumari) का कन्यादान करेंगे.

  • Share this:
रांची. अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज व पद्मश्री ओलिंपियन दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) आज रात शादी (Marriage) के बंधन में बंध जाएंगी. अपने दोस्त ओलिंपियन अतनु दास (Atanu Das) के साथ वो सात फेरे लेंगी. दीपिका के पिता शिवनारायण महतो ने बताया कि विवाह कार्यक्रम की शुरुआत रात 11.30 बजे से होगी. यही नहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) दीपिका का कन्यादान करेंगे. इससे पहले सोमवार को मातृपूजन, घृतढारी, लावा भुंजाई के बाद दोपहर 2 बजे मेहंदी रस्म अदा की गई. हाथों में मेहंदी लगाकर दीपिका काफी उत्साहित नजर आईं.

उधर कोलकाता से दूल्हा अतनु दास सात बारातियों के साथ सोमवार देर शाम रांची पहुंचे. बारातियों में उनके माता-पिता, भाई-भाभी और बहन शामिल हैं. रांची पहुंचने पर अतनु ने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि इतने कम लोगों की मौजूदगी में शादी करेंगे. हम लोग पहले 2019 में शादी करने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश तब शादी टल गई. फिर हमने तय किया था कि ओलंपिक में हिस्सा लेने के बाद शादी करेंगे, लेकिन कोरोना के कारण प्रैक्टिस बंद थी. इसलिए मैंने और दीपिका ने इस बीच में शादी करने का फैसला लिया.

राज्यपाल, मुख्यमंत्री, धोनी समेत कई हस्ती होंगे शरीक



शादी समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो के अलावा कई पूर्व मंत्री एवं हस्ती शिरकत करेंगे. शादी में धोनी अपने पूरे  परिवार के साथ शामिल होंगे.



उपहार के लिए बॉक्स रखा जाएगा

शादी में आमंत्रित लोग रांची के मोरहाबादी स्थित वृंदावन बैंक्वेट हॉल में दो शिफ्ट में पहुंचेंगे. शाम 5:30 से रिश्तेदार और आसपास के लोग आएंगे. शाम 7 बजे के बाद वीवीआईपी व वीआईपी मेहमान शामिल होंगे. विवाह स्थल से थोड़ी दूरी पर सेनिटाइजर स्टैंड की व्यवस्था है. इसके अलावा मास्क की भी व्यवस्था की गई है. वर-वधु को लोग दूर से ही आशीर्वाद दे सकेंगे. उपहार देने के लिए बॉक्स रखा जाएगा, जिसमें लोग उपहार डाल देंगे. विवाह के बाद दीपिका बुधवार को अतनु के साथ कोलकाता के लिए रवाना हो जाएंगी.

बंगाली और झारखंडी व्यंजनों की व्यवस्था 

शादी में मेहमानों के स्वागत के लिए खास इंतजाम किये गए है. विवाह समारोह में बंगाली और झारखंडी व्यंजनों की खास सूची तैयार की गई है. बंगाली रसगुल्ल और संदेश से लेकर धुसका, लिट्टी जैसे झारखंडी व्यंजन भी मेनू में शामिल हैं. शादी समारोह रांची के मोरहाबादी स्थित वृंदावन वैंक्वेट हॉल में होगा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading