Home /News /jharkhand /

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम और केंद्रीय मंत्री के साथ 5 हजार लोगों ने किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम और केंद्रीय मंत्री के साथ 5 हजार लोगों ने किया योग

 सीएम रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी योग करते हुए

सीएम रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी योग करते हुए

समारोह का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जहां लोगों से योग को जीवन में अपनाने की सलाह दी, वहीं इसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति दिलाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार भी जताया

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में पांच हजार लोगों ने एक साथ योग किया. रांची के धुर्वा इलाके के प्रभात तारा मैदान में विशेष समारोह का आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी समेत तमाम पदाधिकारी और गणमान्य लोगों ने योग किया.

    समारोह का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जहां लोगों से योग को जीवन में अपनाने की सलाह दी, वहीं इसे अंतरराष्ट्रीय ख्याति दिलाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार भी जताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि योग भारतीय प्राचीन परम्परा का हिस्सा रहा है. इसकी मदद से हम ना सिर्फ निरोग रह सकते है, बल्कि बीमारी से भी बच सकते है और आर्थिक बचत भी होती है.

    इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने भी लोगों को योग के महत्व की जानकारी दी. साथ ही मैदान में पांच हजार लोगों ने साथ योग के विभिन्न मुद्राओं को किया. योग करने वालों में मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री और पदाधिकारी के अलावा सीआरपीएफ के जवान, झारखंड पुलिस के जवान शामिल थे. विभिन्न स्कूलों और रांची युनिवर्सिटी के योग विभाग के छात्र- छात्राओं के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम लोग भी इसमें शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने योग प्रशिक्षक अर्चना कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपा.

    (मनोज कुमार की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें- 

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व मंत्री दुलाल भुइंया को पांच साल की सजा, 10 लाख जुर्माना

    सीएम ने दी जामताड़ा को 2 सौ करोड़ की योजनाओं की सौगात

    Tags: CM Raghubar Das, International Yoga Day, Mukhtar abbas naqvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर