होम /न्यूज /झारखंड /

Jharkhand: रांची एयरपोर्ट धमकी मामले में सामने आया IPL सट्टा कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Jharkhand: रांची एयरपोर्ट धमकी मामले में सामने आया IPL सट्टा कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Ranchi Airport Threat Case: रांची पुलिस के अनुसार आरोपी सट्टा खेलने का आदि था. आईपीएल के सट्टे के चक्कर में पड़कर आरोपी पप्पू ने करीब 12 लाख का कर्ज ले लिया था. लेकिन, वह पूरा पैसा हार गया, जिसके बाद अपने दोस्त मारुति के साथ मिलकर उसने रंगदारी मांगने की योजना बनाई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
इस मामले में गिरफ्तार आरोपी पप्पू ने बताया कि वह आईपीएल में सट्टा लगाया करता था.
आरोपियों ने रांची एयरपोर्ट के ऑफिशियन नंबर पर कॉल कर 20 लाख की रंगदारी मांगी.

रांची. रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. गिरफ्तार आरोपी पप्पू ने बताया कि वह आईपीएल में सट्टा लगाया करता था. इस दौरान उस पर लाखों का कर्ज हो गया और उसी कर्ज के पैसे लौटाने के लिए उसने रांची एयरपोर्ट प्रबंधन से रंगदारी की मांग की. दरअसल रांची के बिरसा मुंडा मुंडा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले दो आरोपियों को रांची पुलिस ने बिहार के नालंदा से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने उनलोगों को सिम मुहैया करने वाले को भी दबोचा है. आरोपियों से हुई पूछताछ में कई बातों का खुलासा हुआ है.

जानकारी के अनुसार आरोपी सट्टा खेलने का आदि था और आईपीएल में भी सट्टे के चक्कर में पड़कर आरोपी पप्पू ने करीब 12 लाख का कर्ज ले लिया था. लेकिन, किस्मत ने साथ न दिया और वो पूरा पैसा हार गया, जिसके बाद अपने दोस्त मारुति के साथ मिलकर उसने रंगदारी मांगने की योजना बनाई और गूगल से नंबर सर्च कर रांची एयरपोर्ट के ऑफिशियन नंबर पर कॉल कर 20 लाख की रंगदारी मांगी और न देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने तक की धमकी दे डाली. ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार कॉल कर या मैसेज के जरिए किया गया, जिसके बाद इस मामले में रांची पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानें कैसे बनाई रंगदारी की पूरी प्लानिंग 

रांची पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन लोगों ने कर्ज चुकाने और महंगे कपड़े खरीदने के लिए एयरपोर्ट मैनेजर से रंगदारी मांगी थी. आरोपी पप्पू कुमार उर्फ कुड़ी आईपीएल में सट्टा लगाया था और उसे लेकर वह काफी कर्ज भी ले चुका था. आरोपी ने 12 लाख रुपए का कर्ज सिर्फ आईपीएल में सट्टा लगने के लिए ही उठा रखा था, लेकिन सारा पैसा वह सट्टा में हार गया.  कर्ज देने वाले उसपर पैसे लौटाने का दबाव बना रहे थे.  वहीं आरोपी निर्माण कुमार उर्फ मारुति को महंगे कपड़े और जूते पहनने का शौक था, जिस कारण दोनों दोस्तों ने मिलकर रंगदारी मांगने की साजिश रची.

2 हजार में खरीदा था सड़क पर गिरा सिम 

इस मामले का तीसरा आरोपी राधे है जिसने आरोपियों को दो हजार में सिम उपलब्ध कराया था. राधे द्वारा जो जानकारी पुलिस को दी गई है उसके अनुसार आरोपी निर्माण और पप्पू को उसने  एक माह पहले सिम दिया था. राधे ने पुलिस को ये भी बताया की वो सिम उसे सड़क पर गिरा हुआ मिला था. रंगदारी मांगने की योजना आरोपी पप्पू ने बनायी थी. रंगदारी मांगने की पूरी प्लानिंग 25 जुलाई को बनी और उसके बाद गूगल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के मैनेजर का मोबाइल नंबर निकाला गया.

27 जुलाई को मांगी गयी थी रंगदारी 

इसके बाद 27 जुलाई को आरोपी ने फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई. अगले दिन 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गयी. इसके बाद टेक्ट मैसेज कर भी रंगदारी की मांग हुई. इस दौरान आरोपियों ने उनसे कहा था कि मदद किजिए, हम लोग मुसिबत में हैं. अगर पैसा नहीं देंगे तो एक्शन लेना होगा. वहीं रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिलने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया, जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

Tags: Jharkhand news, Ranchi Airport, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर