लाइव टीवी

झारखंड में इरफान अंसारी ने डिप्टी सीएम के लिए ठोका दावा, कांग्रेस बोली- NO
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 25, 2019, 7:25 PM IST
झारखंड में इरफान अंसारी ने डिप्टी सीएम के लिए ठोका दावा, कांग्रेस बोली- NO
(Demo Pic)

कांग्रेस (Congress) के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने झारखंड (Jharkhand) में नई सरकार के शपथग्रहण से पहले डिप्टी सीएम पद के लिए अपना दावा ठोक दिया था.

  • Share this:
रांची. झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में गठबंधन की जीत के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने 29 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे. कहा जा रहा था कि कांग्रेस ने राज्य में डिप्टी सीएम पद की मांग की है. लेकिन झारखंड कांग्रेस के पर्यवेक्षक टीएस सिंहदेव ने साफ कर दिया कि कांग्रेस की तरफ से कोई भी डिप्टी सीएम नहीं होगा.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि अभी तक उप-मुख्यमंत्री को लेकर कोई बात नहीं हुई है. अगर इस बारे में किसी ने कुछ कहा है तो वो उसकी निजी राय हो सकती है.

दरअसल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने डिप्टी सीएम पद पर दावा ठोका था. डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि झारखंड में उपमुख्यमंत्री कांग्रेस का बनें. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकारी अध्यक्ष बनने से अंसारी वर्ग का वोट एकमुश्त कांग्रेस को मिला. अंसारी ने कहा कि कांग्रेस के बेहतरीन प्रदर्शन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और आरपीएन सिंह की भूमिका अहम रही.



29 दिसंबर को होगा शपथग्रहण समारोह



इससे पहले हेमंत सोरेन ने मंगलवार रात को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. इस दौरान हेमंत सोरेन के साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh), आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और पिता शिबू सोरेन (Shibu Soren) भी मौजूद रहे थे. राजभवन से बाहर निकले हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि वो 29 दिसबंर को शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण दोपहर एक बजे मोरहाबादी मैदान में होगा. हेमंत सोरेन ने 50 विधायकों का समर्थन होने का दावा पेश किया.

जेएमएम की अगुवाई वाले गठबंधन को मिला बहुमत

बता दें, झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुआई वाले गठबंधन को स्‍पष्‍ट जनादेश मिला. गठबंधन ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की. इसमें जेएमएम के खाते में 30, कांग्रेस को 16 और आरजेडी को एक सीट पर विजय प्राप्त हुई. वहीं, अकेले चुनाव लड़ी बीजेपी 25 सीटों पर सिमट गई, जबकि जेवीएम को 3 और आजसू के खाते में दो सीटें गईं. इनके अलावा सीपीआईएमएल और एनसीपी के खाते में एक-एक सीट गई.


ये भी पढ़ें-


हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे लालू यादव, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading