Home /News /jharkhand /

it was decided 6 days ago khiru mahto will be the jdu candidate read inside story jhnj

6 दिन पहले ही तय हो गया था खीरू महतो होंगे जेडीयू उम्मीदवार! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

जेडीयू ने राज्यसभा चुनाव के लिए खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो)

जेडीयू ने राज्यसभा चुनाव के लिए खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो)

JDU Candidate Khiru Mahto: जेडीयू ने आरसीपी सिंह का पत्ता काटते हुए झारखंड के खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि ये ऐलान अब से थोड़ी देर पहले हुई है. लेकिन इसकी पटकथा 6 दिन पहले ही लिख दी गई थी. 23 मई को खीरू महतो पटना गये थे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. राज्यसभा चुनाव के लिए जदयू ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने आरसीपी सिंह का पत्ता काटते हुए झारखंड के खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि ये ऐलान अब से थोड़ी देर पहले हुई है. लेकिन इसकी पटकथा 6 दिन पहले ही लिख दी गई थी. 23 मई को खीरू महतो पटना गये थे. जहां पर उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और झारखंड जेडीयू के नए प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार से मुलाकात की थी. इसी मुलाकात में उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने का संकेत दे दिया गया था. हालांकि खीरू महतो ने इसकी भनक किसी को लगने नहीं दी. लेकिन पटना से रांची लौटने के बाद वे काफी उत्साहित नजर आए थे.

पटना से रांची लौटने के बाद खीरू महतो रांची स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी और पार्टी को मजबूत करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की थी. साथ ही पार्टी की आगे की रणनीति की रूपरेखा कार्यकर्ताओं के सामने रखी. इसके अलावा पार्टी के नए प्रदेश प्रभारी बने बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को कार्यकर्ताओं के साथ साझा किया था.

गौरतलब है कि झारखंड में पिछले दिनों जेडीयू के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हुए थे, जिसको लेकर कई तरह की सियासी चर्चा भी हो रही थी. इन सबके बीच खीरू महतो का पटना दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा था. बता दें कि खीरू महतो जेडीयू झारखंड के अध्यक्ष हैं. साथ ही मांडू सीट से विधायक भी रहे हैं. इन्होंने 2005 में जेडीयू के टिकट पर मांडू सीट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. सितंबर 2021 में खीरू महतो पर भरोसा जताते हुए नीतीश कुमार ने झारखंड प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी.

Tags: CM Nitish Kumar, JDU news, Jharkhand news, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर