Home /News /jharkhand /

jac board result 2022 10th and 12th results can be declared before 30 june nodaa

JAC Board Result 2022: 30 जून तक घोषित हो सकते हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे

12 मई से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा.

12 मई से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा.

Board Result: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक व इंटर की बोर्ड परीक्षा के पेपर के मूल्यांकन को लेकर बुधवार को मीटिंग की. 12 मई से बोर्ड परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा. मीटिंग के दौरान केंद्र प्रभारियों को कॉपी चेकिंग से सम्बन्धित दिशा निर्देश दिए गए. उम्मीद जताई जा रही है कि 30 जून से पहले 10वीं और 12वीं के बोर्ड की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

12 मई से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा.
यह फैसला बुधवार को हुई झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की बैठक में किया गया.

रांची. 12 मई से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन का काम शुरू हो जाएगा. यह फैसला बुधवार को हुई झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की बैठक में किया गया. इस मीटिंग में JAC के अध्यक्ष, जिला शिक्षा पदाधिकारी और राज्य के सभी केंद्रों के प्रभारी मौजूद रहे.

बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने मैट्रिक व इंटर की बोर्ड परीक्षा के पेपर के मूल्यांकन को लेकर बुधवार को मीटिंग की. मीटिंग के दौरान केंद्र प्रभारियों को कॉपी चेकिंग से सम्बन्धित दिशा निर्देश दिए गए. उम्मीद जताई जा रही है कि 30 जून से पहले 10वीं और 12वीं के बोर्ड की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दी जाएगी.

बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल के 10वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम हो गए हैं. स्टूडेंट अपने रिजल्ट का वेट कर रहे हैं. यह रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी की जाएगी. इस परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी जैक की वेबसाइट पर अपना परिणाम और स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं.

बता दें कि जैक की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 6.8 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इस बार बोर्ड ने परीक्षा के लिए 1936 परीक्षा केंद्र बनाए थे. कोरोना महामारी की वजह से केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई थी. आज हुई बैठक के बाद बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि JAC कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट 30 जून से पहले आ जाएगा. बता दें कि झारखंड बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षाएं सीआईएससीई और सीबीएसई परीक्षाओं की तरह ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं.

Tags: 10th Board result, JAC, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर