Assembly Banner 2021

जेल मैनुअल उल्लंघन मामला : कोर्ट ने कागजात दुरुस्त करने के लिए सरकार को दिया एक हफ्ते का वक्त

चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 5 मार्च को सुनवाई होगी. (फाइल फोटो)

चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 5 मार्च को सुनवाई होगी. (फाइल फोटो)

चारा घोटाला मामले में दोषी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आज की सुनवाई के दौरान अदालत ने अब 5 मार्च का समय दिया है. उस दिन इस मामले पर सुनवाई होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 4:29 PM IST
  • Share this:
रांची. चारा घोटाला (fodder scam) मामले में दोषी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में सुनवाई आज झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) में हुई. न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने सभी कागजात को दुरुस्त करने के लिए एक सप्ताह का समय राज्य सरकार को दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी.

पिछली सुनवाई 19 को हुई थी

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में 19 फरवरी को सुनवाई हुई थी. पर उस दिन लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई के चलते आंशिक सुनवाई के बाद अगली तारीख 26 फरवरी दी गई थी. 19 फरवरी को सुनवाई के दौरान रिम्स निदेशक की ओर से शो-कॉज के बाद लालू की मेडिकल रिपोर्ट 6 और 15 मार्च को अदालत में दाखिल कर देने की जानकारी दी गई थी, जो किसी कारण से आज कोर्ट के प्रोफाइल में नहीं लग पाया था. इसी वजह से सुनवाई की तारीख एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि लालू की तबीयत खराब थी. ऐसे में बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स भेजा गया है, जहां कार्डियोलोजिस्ट डॉ राकेश यादव और अन्य डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है. लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी से कोर्ट को अवगत कराया है और कहा कि लालू प्रसाद यादव 15 -16 बीमारियों से ग्रसित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज