लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड: JDU ने की 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, छतरपुर से चुनाव लड़ेंगी सुधा चौधरी

भाषा
Updated: November 11, 2019, 9:29 PM IST
झारखंड: JDU ने की 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, छतरपुर से चुनाव लड़ेंगी सुधा चौधरी
जेडीयू ने झारखंड की सभी 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए जेडीयू (JDU) ने सोमवार को 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. जेडीयू के झारखंड प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार (Shravan Kumar) ने सोमवार को रांची (Ranchi) में पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की.

बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. प्रथम चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग होगी.

राज्य में 30 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए प्रत्‍याशियों की सूची में पूर्व मंत्री सुधा चौधरी छतरपुर से चुनाव लड़ेंगी. उनके अलावा बिशुनपुर से कृपालता देवी, मनिका से बुद्धदेव उरांव, पांकी से सुशील कुमार मंगलम, बिश्रामपुर से ब्रह्मदेव प्रसाद, भवनाथपुर से शकुंतला जायसवाल, हुसैनाबाद से आदित्य चंदेल और गढ़वा से पतंजलि केसरी को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा गुमला से प्रदीप उरांव, लोहरदगा से दीपक उरांव और डाल्टनगंज से शैलेंद्र कुमार शामिल हैं.

साल 2014 में JDU को किसी सीट पर जीत नहीं मिली थी

जेडीयू ने राज्य की सभी 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. 2014 में भी उसने अकेले बूते पर राज्य में चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे एक भी सीट हाथ नहीं लगी थी. साल 2014 के चुनाव राज्य में बीजेपी ने आजसू और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था और बहुमत की सरकार का गठन किया था.

ये भी पढ़ें-

Ayodhya Verdict: फैसले से मंदिर-मस्जिद दोनों बनने का रास्ता साफ हुआ- CM रघुवर
Loading...

झारखंड चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...