लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election 2019: JDU ने जारी की 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, डुमरी से पूर्व मंत्री लालचंद महतो को टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 21, 2019, 6:03 PM IST
Jharkhand Assembly Election 2019: JDU ने जारी की 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, डुमरी से पूर्व मंत्री लालचंद महतो को टिकट
जेडीयू अकेले अपने दम पर झारखंड चुनाव लड़ रही है. (फोटो- नीतीश कुमार)

Jharkhand Assembly Election 2019: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (CN) और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने साफ कर दिया है कि वो झारखंड चुनाव (Jharkhand Election) में प्रचार नहीं करेंगे.

  • Share this:
रांची. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) (JDU) ने झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए 10 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. जेडीयू ने रांची से संजय सहाय और हटिया से एनुल हक को टिकट दिया है. वहीं डुमरी से पूर्व मंत्री लालचंद महतो को मैदान में उतारा है. उधर, बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने साफ कर दिया है कि वो झारखंड चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे.

किनको कहां से मिला टिकट 

रांची- संजय सहाय

हटिया- एनुल हक

कांके- अशोक कुमार नाग

रामगढ़- सुदित कुमार सिंह

मांडू- दुष्यंत कुमार पटेल
Loading...

हजारीबाग- उपेन्द्र कुमार कुशवाहा

गोमिया- उमेश महतो

बड़कागांव- विनोद कुमार राणा

बगोदर- पुरन महतो

डुमरी- पूर्व मंत्री लालचन्द महतो

जेडीयू अकेले लड़ रही चुनाव

जेडीयू झारखंड चुनाव अकेले लड़ रही है. पार्टी ने झारखंड चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की है. इस लिस्ट में जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बाद जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का नाम है. ऐसा पहली बार हुआ है कि जब पार्टी के आधिकारिक लेटर हेड पर नीतीश कुमार के बाद प्रशांत किशोर का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है. इस लिस्ट में मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह जैसे दिग्‍गज पार्टी नेताओं के नाम प्रशांत किशोर के बाद रखा गया है.

2014 में भी जेडीयू ने अकेले अपने बूते झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी. झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. 23 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

(रिपोर्ट- दिवाकर तिवारी)

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Assembly Elections 2019: अमित शाह बोले- कई साल से अटका रही थी कांग्रेस, अयोध्या में अब बनेगा भव्य मंदिर

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...