Jharakhand Corona: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मरीजों का आंकड़ा 15 हजार के पार

रांची के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी. सांकेतिक फोटो.

रांची के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी. सांकेतिक फोटो.

Jharakhand Corona: राज्य में कोरोना की पहली लहर में संक्रमित की सर्वाधिक संख्या 15,541 पहुंची थी. राज्य में पिछाले 24 घंटे में कई जिलों में बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या 15 हजार के पार चली गई है. अगर ऐसी स्थिति रही तो इस माह के अंत तक यह आंकड़ा करीब 40 हज़ार तक जा सकता है. झारखंड में पिछले एक हफ्ते में संक्रमित मरीजों की संख्या में तीन गुणा बढ़ोतरी हुई है. हर दिन औसतन 1500 से ज्यादा कोरोना के केस मिल रहे हैं. 12 अप्रैल तक संक्रमित मरीजों की संख्या 15343 हो गई है. ऐसी स्थिति में राज्य को ज्यादा वेंटिलेटर की जरूरत पड़ सकती है. फिलहाल राज्य के सरकारी अस्पतालों में करीब 500 वेंटिलेटर हैं. संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

Youtube Video


राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हजार से पार हो गई है. सोमवार को यह संख्या 15,343 पहुंच गई थी. वहीं, मंगलवार को संक्रमित मरीजों का यह आंकड़ा पार कर शाम तक 375 नए मरीजों के बढ़ने से 1,5718 पहुंच गई. राज्य में कोरोना की पहली लहर में संक्रमित की सर्वाधिक संख्या 15,541 पहुंची थी. राज्य में मंगलवार को भी विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं. रांची में लोकायुक्त कार्यालय के आधा दर्जन कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, इधर, रामगढ़ में दो तथा सिमडेगा व गोड्डा में एक-एक मरीज की मौत इलाज के क्रम में हो गई. राज्य में रिकवरी रेट में भी लगातार गिरावट आ रही है. राज्य में एक समय में यह दर 98 फीसद थी जो अब घटकर 88 फीसद पहुंच गई है. इस तरह, इसमें दस फीसद की गिरावट आई है.देश में यह दर झारखंड से अधिक 89 फीसद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज