Home /News /jharkhand /

झारखंड की बड़ी उपलब्धि! एक साथ 6 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम के कैंप के लिए हुआ चयन

झारखंड की बड़ी उपलब्धि! एक साथ 6 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम के कैंप के लिए हुआ चयन

झारखंड की निक्की प्रधान और सलीमा टेटे पहले से ही भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)

झारखंड की निक्की प्रधान और सलीमा टेटे पहले से ही भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)

Jharkhand Hockey: झारखंड हॉकी के इतिहास में यह पहला अवसर जब राज्य की 6 खिलाड़ियों का चयन सभी पोजीशन के लिए हुआ है. गोलकीपर के रूप में अल्फा केरकेट्टा, डिफेंडर के तौर पर रीमा बाखला, मिडफील्डर के बतौर सलीमा टेटे और सुषमा कुमारी, फॉरवर्ड के पोजीशन में संगीता कुमारी का चयन हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. हॉकी के क्षेत्र में झारखंड ने एक बार फिर नया कीर्तिमान बनाया है. राज्य की एक साथ छह खिलाड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम के राष्ट्रीय कैंप के लिए चयनित हुई हैं. एक दशक से ज्यादा समय के बाद झारखंड के छह खिलाड़ी का चयन सीनियर टीम के कैंप के लिए हुआ है. इन खिलाड़ियों में ओलंपियन निक्की प्रधान, सलीमा टेटे, जूनियर भारतीय टीम की सदस्य रही संगीता कुमारी, सुषमा कुमारी, जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व सदस्य अल्फा केरकेट्टा और हॉकी झारखंड की ओर से इस बार सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली रीमा बाखला शामिल हैं.

झारखंड के इतिहास में यह पहला अवसर है कि 6 खिलाड़ियों में हॉकी के सभी पोजीशन से भी खिलाड़ी चयनित किए गए हैं. गोलकीपर के रूप में अल्फा केरकेट्टा, डिफेंडर में रीमा बाखला, मिडफील्डर में सलीमा टेटे और सुषमा कुमारी, वहीं फॉरवर्ड की पोजीशन में संगीता कुमारी का चुना जाना यह दर्शाता है कि हॉकी झारखंड हर पोजिशन के खिलाड़ियों को तैयार करने में माहिर है.

महिला खिलाड़ियों के चयन पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह समेत तमाम अधिकारियों ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं. दरअसल निक्की प्रधान और सलीमा टेटे ने राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान पक्का कर अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपनी उपयोगिता साबित की है. ओलंपिक में भी भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में इन दोनों खिलाड़ियों की महत्वपूर्ण भूमिका थी.

इस बार जूनियर राष्ट्रीय टीम से भी झारखंड के खिलाड़ियों ने सीनियर टीम में अपना स्थान बनाया है. सबसे बड़ी बात यह है कि सभी पोजीशन पर खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन झारखंड की ओर से राष्ट्रीय कैंप के लिए किया गया है.

Tags: Hockey News, Indian women hockey team, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर