Home /News /jharkhand /

Jharkhand Education: JAC में खाली पड़े पदों का खामियाजा भुगत रहे छात्र, 9वीं और 11वीं में रजिस्ट्रेशन अटका

Jharkhand Education: JAC में खाली पड़े पदों का खामियाजा भुगत रहे छात्र, 9वीं और 11वीं में रजिस्ट्रेशन अटका

JAC News: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्‍यक्ष  का पद खाली होने से रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो सकी है. (फाइल फोटो)

JAC News: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्‍यक्ष का पद खाली होने से रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो सकी है. (फाइल फोटो)

Registration of 9th and 11th Students: झारखंड एकेडमिक काउंसिल में अध्‍यक्ष का पद खाली होने के कारण 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों का रजिस्‍ट्रेशन अभी तक शुरू नहीं हो सका है. इससे प्रदेश के हजारों छात्रों की परेशानी बढ़ गई है.

    रांची. झारखंड के हजारों छात्र इन दिनों पशोपेश में हैं. इसकी वजह झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के अध्‍यक्ष का पद रिक्‍त होना है. अध्‍यक्ष की अनुपस्थिति में 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों का रजिस्‍ट्रेशन अभी तक शुरू नहीं हो सका है. बता दें कि हर साल अक्‍टूबर महीने की शुरुआत में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाती थी. अध्‍यक्ष के साथ ही जैक के उपाध्‍यक्ष का पद भी खाली है. दोनों के रिटायर होने के बाद इन पदों को जल्‍द ही भरने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक यह संभव नहीं हो सकता है. इसका खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है.

    जैक के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष का पद खाली होने की वजह से हाई स्‍कूल और प्‍लस 2 के छात्रों की परेशानियां बढ़ गई हैं. छात्रों को डर है कि इस वजह से कहीं उनका सेशन न लेट हो जाए. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के रिटायर होने के बाद इन पदों को जल्‍द से जल्‍द भरने का वादा किया गया था, लेकिन यह अभी तक संभव नहीं हो सका है. संभावना है कि अब दुर्गा पूजा के बाद ही इन पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. जैक अध्‍यक्ष की नियुक्ति होने के बाद 9वीं और 11वीं के छात्रों का रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो सकेगा.

    15 सितंबर से पद खाली पड़े

    जैक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद 15 सितंबर से ही खाली है. 14 सितंबर को पूर्व अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह और उपाध्यक्ष फूल सिंह का कार्यकाल खत्म हो गया था. बता दें कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की मंजूरी के बिना जैक की ओर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकती है, ऐसे में जैक के साथ ही छात्रों को भी अब नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार है. उम्मीद की जा रही है कि दुर्गा पूजा के बाद ही जैक को नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिलेंगे.

    8 से 10 घंटे के पावर कट के लिए रहें तैयार! नेशनल पावर ग्रिड-DVC से बिजली आपूर्ति कम

    सबसे पहले 9वीं और 11वीं के रजिस्ट्रेशन

    इसके बाद सबसे पहले नौवीं और 11वीं के छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है. 9वीं और 11वीं के छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन के बाद ही छात्र-छात्रा 2023 में होने वाले मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. दूसरी तरफ, सीबीएसई ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

    Tags: Education news, JAC, Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर