Home /News /jharkhand /

झारखंड में नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर गैंग गिरफ्तार, BMW जैसी गाड़ियों से होती थी डिलीवरी

झारखंड में नक्सलियों का आर्म्स सप्लायर गैंग गिरफ्तार, BMW जैसी गाड़ियों से होती थी डिलीवरी

नक्सलियों को आर्म्स सप्लाई करने वाले गैैंग के पास से बरामद रकम

नक्सलियों को आर्म्स सप्लाई करने वाले गैैंग के पास से बरामद रकम

Jharkhand News: झारखंड पुलिस ने तीन दिनों की कार्रवाई में अलग-अलग जगहों से इस गैंग को गिरफ्तार किया है. इसमें से गैंग के कुछ लोगों की गिरफ्तारी बिहार के बक्सर से हुई है. पुलिस को इनके पास से 61 लाख रुपए कैश समेत आर्म्स भी मिले हैं. बक्सर के वीर कुंवर सिंह सेतु पर देर रात वाहन जांच के दौरान चकमा देकर भाग रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को तीनों के पास से 12 लाख नगद के अलावा 14 से अधिक मोबाइल फोन मिले थे साथ ही लग्जरी कार भी बरामद हुई.

अधिक पढ़ें ...

रांची. बीएमडब्लू जैसी लग्जरी गाड़ियों से PLFI उग्रवादी संगठन को जरूरत का समान और हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों (Naxals Arms Supplier Gang) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में फरार चल रहे मास्टर माइंड निवेश समेत ध्रुव सिंह और शुभम नाम के आरोपी को भी पुलिस ने बिहार से दबोच लिया है. जानकारी के अनुसार इन तीनों आरोपियों को बिहार के बक्सर (Buxar) से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले धुर्वा थाना क्षेत्र से लग्जरी कार से पीएलएफआई संगठन को सामान सप्लाई करने के आरोप में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी.

पकड़े गए लोगों के पास से 8 स्लीपिंग बैग, 15 टेंट, बीएमडब्ल्यू कार, मॉडिफाइड मॉन्सटर जीप समेत तीन लाख नगद, 5 सीम, PLFI का 70 पीस पर्चा बरामद किया गया था. बक्सर के वीर कुंवर सिंह सेतु पर देर रात वाहन जांच के दौरान चकमा देकर भाग रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को तीनों के पास से 12 लाख नगद के अलावा 14 से अधिक मोबाइल फोन मिले थे साथ ही लग्जरी कार भी बरामद हुई.

वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट से भागने के दौरान औद्योगिक थाना क्षेत्र में पीछा कर बक्सर पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था. तीनों की पहचान निवेश कुमार, थाना धुर्वा-रांची, शुभम कुमार पोद्दार, थाना खूंटी और ध्रुव कुमार जगन्नाथपुर-रांची निवासी के तौर पर हुई. गिरफ्तार हुए तीनों युवक PLFI संगठन से जुड़े हुए थे. रांची पुलिस ने इनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया था.

दरअसल, बीते शुक्रवार को सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि धुर्वा क्षेत्र के निवेश कुमार और ध्रुव सिंह अपने सहयोगी शुभम कुमार के साथ पीएलएफआई नक्सलियों को हथियार और सामान पहुंचाने जा रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर छापेमारी कर आर्या कुमार सिंह, उज्जवल कुमार और अमीरचंद कुमार को गिरफ्तार किया गया था जबकि निवेश कुमार, शुभम कुमार और ध्रुव कुमार भागने में सफल हो गए थे.

झारखंड से भागने के बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. पुलिस को इस मामले में और भी सफलता मिली थी जिसमें प्रवीण कुमार और सुभाष पासवान को रविवार रात को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से 61 लाख रुपए, एक पिस्टल और 50 कारतूस बरामद हुए थे.

Tags: Arms Smuggling, Bihar Jharkhand News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर