Assembly Banner 2021

जब विधायक जी के जोरदार खर्राटे से टूटी सदन की खामोशी, CM हेमंत को भी पलटकर देखना पड़ा

झारखंड विधानसभा में सियासी गहमा-गहमी के बीच कभी-कभी हल्के-फुल्के नजारा भी सामने आ जाते हैं. (फाइल फोटो)

झारखंड विधानसभा में सियासी गहमा-गहमी के बीच कभी-कभी हल्के-फुल्के नजारा भी सामने आ जाते हैं. (फाइल फोटो)

Jharkhand Assembly Budget Session: सोमवार को जब निर्दलीय विधायक सरयू राय सदन में बोल रहे थे, तो जोरदार खर्राटे से सदन की खामोशी भंग हुई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पलटे और विधायक जी को नींद से जगाया गया.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) में जहां राजनीति का झकझुमर सदन के अंदर और बाहर जारी है. वही सदन के अंदर की कुछ तस्वीरें और वाकया इस राजनीति से जरा हट के है. सदन में मुख्य विपक्षी दल राज्य सरकार के खिलाफ जहां हमलावर है, वहीं केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भी महागठबंधन में शामिल दल कोई मौका छोड़ने को तैयार नहीं. हर कोई अपनी राजनीति चमकाने में व्यस्त है. और इस राजनीति के बीच कुछ दिलचस्प वाकया देखने को मिल रहा है.

जोरदार खर्राटे से टूटी सदन की खामोशी

बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को दोपहर बाद सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर हर दल के विधायक अपना पक्ष रख रहे थे. निर्दलीय विधायक सरयू राय सदन में अपनी बात रख रहे थे. सरयू राय जब बोल रहे होते हैं तो सदन में पिन ड्राप साइलेंट की उम्मीद तो कर ही सकते हैं. खासकर तब जब विपक्ष सदन से बहिष्कार किया हो. नजारा भी कुछ ऐसा ही था तभी सरयू राय के भाषण के बीच खर्राटें की आवाज सदन में गूंजी. खर्राटें की आवाज इतनी दमदार थी कि सब उस ओर देखने लगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पलटे और विधायक जी को नींद से जगाया गया.



इसकी टोपी उसके सर
झारखंड विधानसभा में पीली पगड़ी का जलवा दिखा. सदन में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पीली पगड़ी वाली टोपी पहन कर पहुंचे थे. इरफान अंसारी की टोपी पर सबसे पहले उनके मित्र बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने लपका. सदन के अंदर विरोध के दौरान भी रणधीर सिंह ने उसी टोपी को पहने रखा. वेल में रणधीर सिंह पीली वाली टोपी में ही सरकार और इरफान अंसारी की तरफ रूख कर नारेबाजी करते रहे. फिर उसके बाद क्या था इसकी टोपी उसके सर, उसकी टोपी इसके सर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज