Assembly Banner 2021

झारखंड विधानसभा: हंगामे के बीच 7323 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, सत्ताधारी विधायकों ने OBC के लिए मांगा 27% आरक्षण

बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को बीजेपी ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताते हुए सदन का बहिष्कार किया.

बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को बीजेपी ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताते हुए सदन का बहिष्कार किया.

Jharkhand Assembly Budget Session: कांग्रेस विधायकों ने दूसरे राज्यों का हवाला देते हुए राज्य में OBC के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण की वकालत की.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) चल रहा है. और इस दौरान सदन के अंदर और बाहर हंगामा जारी है. बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को पहली पाली में हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. पहली बार 1 घंटे तक सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होते ही फिर से हंगामा देखने को मिला. बीजेपी के विधायक वेल में उतरकर रिपोर्टर टेबल का परिक्रमा लगा रहे थे. उधर, हंगामे के बीच वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 7 हजार 323 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया.

बीजेपी विधायकों के द्वारा लगातार हंगामा की किये जाने की वजह से सदन की कार्यवाही दोबारा 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. दूसरी पाली में जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने राज्यपाल के अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताते हुए सदन का बहिष्कार किया.

सदन में उठा OBC आरक्षण का मुद्दा 



सदन में सत्ताधारी दल के विधायकों ने राज्य में OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण का मामला उठाया. कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह और विधायक प्रदीप यादव ने ध्यानाकर्षण के दौरान सदन में ये सवाल उठाया. दोनों ही विधायकों ने दूसरे राज्यों का हवाला देते हुए राज्य में OBC के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण की वकालत की. विधानसभा चुनाव के वक्त जेएमएम ने भी OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का वायदा किया था.
बीजेपी ने किया बहिष्कार

बजट सत्र में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के तेवर तल्ख दिख रहे हैं. सदन के अंदर और बाहर बीजेपी के विधायक सरकार पर हल्ला बोलते नजर आ रहे हैं. सोमवार को सदन के बाहर जहां नियोजन नीति और रोजगार के सवाल पर राज्य सरकार पर हमला बोला गया, वही सदन के अंदर कार्यस्थगन प्रस्ताव और राज्यपाल के अभिभाषण पर बीजेपी का गुस्सा निकला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज