Assembly Banner 2021

Jharkhand Budget Session: विधानसभा में भगवा टी-शर्ट पहनकर पहुंचे BJP विधायक, सत्तापक्ष की आपत्ति पर हंगामा

झारखंड विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते बीजेपी विधायक

झारखंड विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते बीजेपी विधायक

Jharkhand Budget 2021-22: विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने बीजेपी विधायकों से अपील करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी सदस्य सदन को सुचारू रूप से चलने देने में सहयोग करें, क्योंकि आज बजट पेश होना है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा में आज बजट (Jharkhand Budget-2021) पेश होना है. सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. बीजेपी विधायक भगवा रंग के टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे हैं. टी-शर्ट पर नारा लिखा हुआ है- हेमंत सोरेन सरकार होश में आओ, युवाओं को ठगना बन्द करो, आदिवासी-मूलवासी को नौकरी छीनने वाली सरकार. उधर, बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को बजट की प्रति सौंपी है.

विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने बीजेपी विधायकों से अपील करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी सदस्य सदन को सुचारू रूप से चलने देने में सहयोग करें, क्योंकि आज बजट पेश होना है. विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बीजेपी विधायकों का पहनावा सदन की परंपरा के विरुद्ध है. इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया. हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दिया गया.

उससे पहले सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विपक्षी विधायकों के पास पहुंचे और साथ खड़े होकर फोटो खिंचवाया. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने लगा जय श्रीराम का नारा, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा जय सरना.



बता दें कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Government) आज राज्य विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट (Budget) पेश करेगी. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Finance Minister Rameshwar Oraon) बजट का पिटारा खोलेंगे. ऐसी संभावना है कि सरकार के इस बजट में कोरोना काल में उपजीं विषम परिस्थितियों से उबरने के प्रयास दिखाई देंगे. इस बजट पर बेरोजगारों समेत हर आम-ओ-खास की उम्मीदों भरी निगाहें टिकी हुई हैं.
माना जा रहा है कि बजट में गांव, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं, कमजोर और वंचित तबके पर भी खास ध्यान होगा. आर्थिक चुनौतियों के बावजूद हेमंत सरकार बजट के आकार में करीब चार हजार करोड़ की वृद्धि कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज