झारखंड विधानसभा में गूंजा रांची मॉब लिंचिंग मामला, सरकार ने दोषियों पर कार्रवाई का दिलाया भरोसा

मंगलवार को सदन में रांची मॉब लिंचिंग मामला गूंजा.

मंगलवार को सदन में रांची मॉब लिंचिंग मामला गूंजा.

Jharkhand Assembly: विपक्ष के सवाल पर संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने सदन में यह जानकारी दी कि रांची में चोरी के आरोपी की पीट-पीट कर हत्या (Mob Lynching) कर दी गई. इस मामले में जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) के कोतवाली थाना इलाके में एक युवक की भीड़ ने इस कदर पिटाई की कि उसकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर सियासी घमासान भी तेज होने लगा है. मंगलवार को झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में भी ये मुद्दा उठा, इस दौरान हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Government) ने मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के 8वें दिन मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर बीजेपी विधायक विरंची नारायण समेत कई विपक्षी सदस्य वेल में आ गए. उन्होंने मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की.

चोरी के आरोप में लोगों ने सचिन वर्मा नामक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. आज इस मामले पर सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. सदन की कार्रवाई शुरू होते ही भाजपा विधायकों और माले विधायक बिनोद सिंह ने सचिन वर्मा की मौत का मामला उठाया.

सीपीआई माले के विधायक विनोद सिंह ने भी दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि चोरी का मामला था और जनता की पिटाई से उसकी मौत हुई है. उन्‍होंने सदन को दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया.
संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने सदन में यह जानकारी दी कि रांची में चोरी के आरोप में एक युवक की पिटाई का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि थाने में लाने के बाद तत्काल उस घायल युवक को अस्पताल ले जाया जाना चाहिए था. इस मामले की जांच के बाद दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि गठबंधन सरकार किसी भी दोषियों को बचाने का काम नहीं करती. घटना सामने आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होती है. विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि इस तरह की घटना के दोषियों को सजा हर हाल में मिलनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज