Home /News /jharkhand /

jharkhand assembly by election on mandar assembly seat voting on june 23 counting of votes on 26 bruk

Jharkhand Assembly By-Election: मांडर विधानसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव, 26 को मतगणना

Jharkhand Assembly By Election: मांडर विधानसभा सीट विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता खत्म होने के बाद खाली हुई थी, जहां अब उपचुनाव होने वाला है.

Jharkhand Assembly By Election: मांडर विधानसभा सीट विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता खत्म होने के बाद खाली हुई थी, जहां अब उपचुनाव होने वाला है.

Jharkhand Assembly By Election: पिछली बार जेवीएम की टिकट पर बंधु तिर्की चुनाव जीतने में सफल हुए थे. फिलवक्त बंधु तिर्की कांग्रेस में है और इस बार मांडर सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार चुनावी मैदान में होगा. राजनीतिक गलियारों में बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की के चुनाव लड़ने की चर्चा है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में एक बार फिर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. इस बार रांची के मांडर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. चुनाव आयोग के द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक मांडर सीट पर 23 जून को मतदान होगा , जबकि 26 जून को मतगणना होगी. 30 मई को उप चुनाव से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. वही मांडर उप चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वाले उम्मीदवारों के पास 6 जून तक नामांकन का मौका मिलेगा.

बता दें, देश के 10 लोकसभा और विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मांडर का नाम भी शामिल है. यह सीट मांडर विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता खत्म होने के बाद खाली हुई थी. 28 मार्च को CBI कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें 3 साल की सजा सुनाई थी. उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने पांच दिन बाद इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी थी.

बता दें, पिछली बार जेवीएम की टिकट पर बंधु तिर्की चुनाव जीतने में सफल हुए थे. फिलवक्त बंधु तिर्की कांग्रेस में है और इस बार मांडर सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार चुनावी मैदान में होगा. राजनीतिक गलियारों में बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की के चुनाव लड़ने की चर्चा है.

वहीं सदस्यता रद्द होने के बाद से बंधु तिर्की लगातार क्षेत्र में पसीना बहा रहे हैं. राज्य में हेमंत सोरेन की गुवाई वाली सरकार बनने के बाद ये राज्य का तीसरा उपचुनाव होगा. इससे पहले दुमका,  बेरमो और मधुपुर सीट पर उपचुनाव हो चुके है. इन सभी तीन उपचुनाव में महागठबधं के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी.

Tags: Assembly by election, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर