लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP की पहली लिस्ट में कटे मौजूदा इन 10 विधायकों के टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 11, 2019, 12:03 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP की पहली लिस्ट में कटे मौजूदा इन 10 विधायकों के टिकट
बीजेपी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी से टिकट दिया है. (File Photo)

Jharkhand Assembly Election 2019: मौजूदा 10 विधायकों के टिकट काटे जाने पर बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह (Arun Singh) ने कहा कि इस बार युवाओं को तरजीह दी गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य की 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghubar Das) को जमशेदपुर पूर्वी (Jamshedpur East) से टिकट दिया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं. जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं. टिकट काटे जाने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि इस बार युवाओं को तरजीह दी गई है.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की जारी 52 सीटों की लिस्ट से 10 विधायकों का टिकट काटे जाने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि इस बार युवाओं को तरजीह दी गई है. उन्होंने कहा कि 52 में से 10 युवाओं को बीजेपी ने टिकट दिया है. उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने अच्छा काम किया है, उन्हें टिकट दिया गया है.

इन विधायकों के कटे टिकट
>>छतरपुर से राधाकृष्ण किशोर.

>>मनिका से हरिकृष्ण सिंह.
>>चतरा से जय प्रकाश सिंह भोक्ता.
>>गुमला से शिवशंकर उरांव.
Loading...

>>सिंदरी से फूलचंद मंडल.
>>सिमरिया से गणेश गंझू.
>>बोरियो से ताला मरांडी.
>>सिमडेगा से विमला प्रधान.
>>घाटशिला से लक्ष्मण टुडू.
>>झरिया से संजीव सिंह.


बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि मौजूद थे. बैठक में युवाओं और अच्छा काम करने वाले विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें--

झारखंड चुनाव: BJP की 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM रघुवर दास

झारखंड: RJD ने की 5 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, चतरा से सत्यानंद भोक्ता को टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...