लाइव टीवी

झारखंड चुनाव 2019: संकल्प पत्र तैयार करने में जुटी BJP, जनता से मांगे सुझाव

News18 Jharkhand
Updated: October 17, 2019, 5:20 PM IST
झारखंड चुनाव 2019: संकल्प पत्र तैयार करने में जुटी BJP, जनता से मांगे सुझाव
संकल्प पत्र को लेकर तैयारी अभियान समिति हर प्रमंडल में प्रवास करेगी. इसकी शुरुआत 19 अक्टूबर को पलामू प्रमंडल से होगी. 

लोग संकल्प पेटी या 6357171717 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बीजेपी को संकल्प पत्र के लिए सुझाव दे सकेंगे.

  • Share this:
रांची. आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए लेकर बीजेपी (BJP) संकल्प पत्र (Resolution letter) तैयार करने में जुट गई है. इसके लिए राज्य की जनता (People) से सुझाव लिये जाएंगे. बीजेपी सभी मंडलों में संकल्प पेटी रखेगी, जिसमें जनता अपना सुझाव कागज में लिखकर डाल पाएंगे. साथ ही सोशल मीडिया और मिस्ड कॉल के जरिए भी लोग अपना सुझाव दे पाएंगे. पार्टी के संकल्प पत्र का थीम 'आओ बनाएं नया झारखंड' होगा.

मिस्ड कॉल देकर भी दे सकेंगे सुझाव 

सुझाव देने के लिए लोगों को पहले 6357171717 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा. इसके बाद वो अपना सुझाव दे पाएंगे. बीजेपी संकल्प पत्र के चैयरमैन सांसद बी.डी राम ने कहा कि संकल्प पत्र को लेकर हर प्रमंडल में प्रवास का कार्यक्रम होगा. इसकी शुरुआत 19 अक्टूबर को पलामू प्रमंडल से होगी. 21 को कोल्हान, 23 को दुमका, 24 को धनबाद और 25 को हजारीबाग में संकल्प पत्र तैयारी अभियान समिति प्रवास करेगी. इस दौरान समिति स्थानीय सांसदों, विधायकों और बुद्धिजीवियों से लिखित और मौखिक सुझाव लेगी.

बीजेपी सांसद ने कहा कि पार्टी के संकल्प पत्र में अगले पांच वर्षों के लिए झारखंड के विकास की रुपरेखा तैयार की जाएगी. इसमें किसान, कारोबारी, युवाओं और महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

बता दें कि 81 सदस्यों वाले झारखंड विधानसभा का कार्यकाल जनवरी 2020 में पूरा हो रहा है. ऐसे में समझा जा रहा है कि चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव पूरा करवाने के बाद झारखंड चुनाव की घोषणा कर सकता है.

ये भी पढ़ें- मजदूर से सेवक बना और अपने काम से खुद को नम्बर वन मजदूर साबित किया- सीएम रघुवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...