लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections 2019: BJP को झटका, LJP का 50 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान

News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2019, 12:52 PM IST
Jharkhand Assembly Elections 2019: BJP को झटका, LJP का 50 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान
चिराग पासवान ने झारखंड विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. (फाइल फोटो)

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी LJP झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019 ) की 50 सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने को तैयार है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच BJP को झटका लगा है. केंद्र सरकार में शामिल NDA के प्रमुख घटक दल लोक जन शक्ति पार्टी (Lok Jan Shakti Party) ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पार्टी सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि लोजपा ने जिन सीटों की मांग की थी, उनमें से अधिकांश पर बीजेपी ने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. ऐसे में उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है. चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा इस बार 'टोकन' के रूप में दी जाने वाली सीटों को स्वीकार नहीं करेगी. चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा झारखंड की 50 सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने को तैयार है और आज (12 नवंबर 2019) शाम तक पार्टी के उमीदवारों की पहली सूची का ऐलान कर दिया जाएगा जाएगा.




हाल में ही नियुक्‍त हुए हैं LJP के अध्‍यक्ष
केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे चिराग को हाल ही में पार्टी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चिराग पासवान लगातार दो बार से बिहार की जमुई लोकसभा सीट से सांसद हैं. चिराग पासवान ने सोमवार को भी झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने की अपनी मंशा जाहिर की थी. झारखंड में एलजेपी अब तक बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए का हिस्‍सा थी. एलजेपी ने झारखंड में एनडीए के सहयोगी के तौर पर छह सीटें मांगी थीं, लेकिन रविवार को बीजेपी ने अपने 52 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी. इसके बाद ही सोमवार को चिराग पासवान ने कह दिया था, 'हम झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं.' चिराग ने कहा था कि उनकी पार्टी इस बार टोकन के रूम में दी गई सीटों को स्‍वीकार नहीं करेगी.यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2019: संजीव सिंह की जगह पत्नी रागिनी BJP की टिकट पर झरिया सीट से लड़ेंगी चुनाव

यह भी पढ़ें- झारखंड में भी खटपट: सीट शेयरिंग को लेकर BJP और LJP में नहीं बनी बात!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर