लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान व्यापारी की गाड़ी से जब्त किए 5 लाख 50 हजार रुपये

ओम प्रकाश | News18 Jharkhand
Updated: November 22, 2019, 10:51 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान व्यापारी की गाड़ी से जब्त किए 5 लाख 50 हजार रुपये
रामगढ़ के व्यापारी सुनील कुमार ने बताया कि वह इतनी रकम लेकर सामान खरीदने के लिए पंडरा बाजार जा रहे थे

फ्लाइंग स्क्वायड अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान 50 हजार रुपये से अधिक की नकद राशि साथ में ले जाना मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में आता है. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरा शराब या फिर कुछ ऐसी चीजें साथ लेकर चलना मना है जिससे चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को लेकर पुलिस प्रशासन (Police Administration) भी काफी सतर्क है. उसी सतर्कता की बानगी है कि रांची के कांके थाना क्षेत्र में पुलिस को वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान 5 लाख 49 हज़ार 998 रुपए बरामद हुए. पुलिस को एक कार से पैसे बरामद हुए जो रामगढ़ के व्यवसायी (Merchant of Ramgarh) सुनील कुमार का बताया जा रहा है. पुलिस को ये सफलता बोड़या चौक पर चेकिंग के दौरान मिली. फ्लाइंग स्क्वायड (Flying Squad) के पदाधिकारी ने कहा कि अबतक हुई पूछताछ में पता चला है कि व्यवसायी रामगढ़ का रहनेवाला है और वो पंडरा में सामान की खरीदारी के लिए जा रहा था. नकदी से संबंधित कोई कागजात व्यवसायी पक्ष से पुलिस के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया. इसी वजह से पुलिस ने नकदी रकम जब्त कर ली.

लागू है आदर्श आचार संहिता 

बता दें कि विधानसभा चुनाव की वजह से प्रदेश में फिलहाल आदर्श आचार संहिता लागू है और इस दौरान 50 हज़ार से ज्यादा की नकदी लेकर चलने की मनाही है. फ्लाइंग स्क्वायड टीम के एफएसटी गौरव मिश्रा ने कहा कि चेकिंग के दौरान स्विफ्ट डिजायर कार में से करीब साढ़ पांच लाख रुपये बरामद हुए. उन्होंने कहा कि गाड़ी में सवार रामगढ़ व्यापारी सुनील कुमार ने बताया कि वह सामान खरीदने के लिए पंडरा बाजार जा रहे थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में अब जांच के बाद ही कुछ पता चल पाएगा. उन्होंने कहा कि व्यापारी ने जब्त की गई रकम के संदर्भ में कोई स्पष्ट व्योरा नहीं दिया है.

फ्लाइंग स्क्वायड टीम के एफएसटी गौरव मिश्रा ने कहा कि व्यापारी के अनुसार वह इतनी रकम लेकर पंडरा बाजार जा रहे थे.


गौरव मिश्रा ने कहा कि चुनाव के दौरान 50 हजार रुपये से अधिक की नकद राशि साथ में ले जाना मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में आता है. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरा शराब या फिर कुछ ऐसी चीजें साथ लेकर चलना मना है जिससे चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें - चारा घोटाला: लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में आज सुनवाई

ये भी पढ़ें - कई साल से अटका रही थी कांग्रेस, अयोध्या में अब बनेगा भव्य मंदिर: अमित शाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर