Home /News /jharkhand /

Jharkhand Election Result 2019: जीत से पहले रांची में लगे हेमंत सोरेन 'सरकार' के पोस्टर

Jharkhand Election Result 2019: जीत से पहले रांची में लगे हेमंत सोरेन 'सरकार' के पोस्टर

Jharkhand Assembly Election 2019: रांची में लगे हेमंत सोरेन के समर्थन में पोस्टर

Jharkhand Assembly Election 2019: रांची में लगे हेमंत सोरेन के समर्थन में पोस्टर

अभी एक भी सीट के चुनाव नतीजे नहीं आए हैं लेकिन राजधानी रांची (Ranchi) में जेएमएम (JMM) नेता और महागठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के समर्थन में पोस्टर लग गए हैं. इसमें लिखा है- 'झारखंड की पुकार है, गठबंधन की सरकार है. हेमंत अबकी बार है.'

अधिक पढ़ें ...
    रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए सोमवार को नतीजे का दिन है. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से 24 जिला कार्यालयों में मतगणना (Counting) जारी है. चतरा जिले में सबसे अधिक 28 चरणों में मतगणना हो रही है वहीं सबसे कम दो चरणों में चंदनकायरी में काउंटिंग हो रही है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देता दिख रहा है. हालांकि अभी एक भी सीट के चुनाव नतीजे नहीं आए हैं लेकिन राजधानी रांची (Ranchi) में जेएमएम (JMM) नेता और महागठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के समर्थन में पोस्टर लग गए हैं. इसमें लिखा है- 'झारखंड की पुकार है, गठबंधन की सरकार है. हेमंत अबकी बार है.'

    हालांकि पोस्टर किसने लगाया है ये अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन पोस्टर में महागठबंधन के तीनों सहयोगी- जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी का चुनाव सिंबल छपा है. पोस्टर के नीचे शांतनु मिश्रा का नाम लिखा है.



    दरअसल 20 दिसंबर को पांचवें और अंतिम चरण का चुनाव खत्म होने के बाद हेमंत सोरेन ने अपनी जीत का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि महागठबंधन की जीत होगी और बीजेपी की करारी हार होगी.

    बता दें कि हेमंत सोरेन इस बार दो सीटों से चुनाव मैदान में हैं. वो दुमका और बरहेट सीट से ताल ठोक रहे हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी हेमंत ने इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था. तब उन्हें केवल बरहेट सीट से जीत हासिल हुई थी. जबकि दुमका सीट पर उन्हें बीजेपी की लुईस मरांडी के हाथों हार मिली थी.

    झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों में चुनाव कराए गए हैं. 30 नवंबर को सबसे पहला चरण का मतदान हुआ था जबकि 20 दिसंबर को पांचवें चरण का चुनाव हुआ था.

    Tags: Hemant soren, Jharkhand Assembly Election 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर