लाइव टीवी
Elec-widget

Jharkhand Assembly Elections 2019: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, 13 सीटों पर 189 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

Naushad Alam | News18 Jharkhand
Updated: November 28, 2019, 12:59 PM IST
Jharkhand Assembly Elections 2019: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, 13 सीटों पर 189 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019- पहले चरण में 37 लाख 83 हज़ार 55 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. (फाइल फोटो)

Jharkhand Assembly Elections 2019: पहले चरण के चुनाव के तहत पांच जिलों की 13 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

  • Share this:
चतरा. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार दोपहर बाद तीन बजे समाप्त हो जाएगा. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. इसके तहत पांच जिलों की 13 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे रामचंद्र चंद्रवंशी (Ramchandra Chandravanshi), कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव (Rameshwar Uraon), पूर्व मंत्री भानुप्रताप शाही, पूर्व मंत्री कमलेश सिंह, राधाकृष्ण किशोर, सुखदेव भगत समेत कुल 189 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

पहले चरण में 1.5 लाख युवा मतदाता

पहले चरण में 37 लाख 83 हज़ार 55 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 19 लाख 81 हज़ार 694 पुरुष , 18 लाख एक हज़ार 356 महिलाएं और पांच थर्ड जेंडर के मतदाता हैं. कुल मतदाताओं में युवाओं की संख्या एक लाख 5,822 है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह आज गुरुवार को चतरा और गढ़वा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.


अमित शाह चतरा और गढ़वा में करेंगे चुनावी सभाएं

पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह आज गुरुवार को चतरा और गढ़वा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. चतरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी जनार्दन पासवान के पक्ष में चुनावी सभा का आयोजन किया गया है. इसको लेकर के भारतीय जनता पार्टी द्वारा भव्य तैयारियां की गई हैं. जिला मुख्यालय स्थित बाबा घाट में चुनावी सभा का आयोजन होगा. सभा को लेकर के सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. देश के गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे से निर्धारित है. अमित शाह चतरा के बाद दोपहर 1:30 बजे गढ़वा में मतदाताओं से बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिए जाने की अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें - JVM ने जारी किया घोषणा पत्र, लॉ एंड आर्डर को प्राथमिकता
Loading...

ये भी पढ़ें - झारखंड चुनाव: जल्द प्रचार मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, यहां होगी पहली सभा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...