लाइव टीवी

झारखंड: असंतुलित होकर पलटी मतदान कर्मियों की बस, 16 घायल, EVM भी टूटीं

News18 Jharkhand
Updated: December 11, 2019, 9:10 PM IST
झारखंड: असंतुलित होकर पलटी मतदान कर्मियों की बस, 16 घायल, EVM भी टूटीं
घटना के बाद लोगों को बस से खींच-खींच कर बाहर निकाला गया

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 17 सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा. इन्हीं 17 सीटों में से एक सिल्ली विधानसभा सीट भी है, जहां पर मतदान कराने के लिए मतदानकर्मी जा रहे थे.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची से बड़ी खबर आ रही है. यहां मतदान कर्मियों की एक बस असंतुलित होकर पलट गई. घटना में 16 मतदान कर्मी घायल हो गए. वहीं गाड़ी में मौजूद ईवीएम मशीनें भी टूट गईं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंची और लोगों की सहायता से घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया. कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें रिम्स (RIIMS) के लिए भिजवा दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बुंडू सोनाहातु रोड झारखंड बाजार चंचालू पहाड़ के समीप की है. मतदान कर्मी सोनाहातु बस में सवार होकर जा रहे थे. तभी वह बस असंतुलित होकर पलट गई, जिसमें 16 मतदान कर्मी घायल हो गए. सभी घायलों को बुंडू अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया. जहां उनका इलाज शुरू हुआ. वहीं घटना में गंभीर रूप से घायल हुए 10 मतदान कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया.

दुर्घटना में ईवीएम भी क्षतिग्रस्त
बताया जा रहा है कि सिल्ली विधानसभा के सोनाहातु प्रखंड के बूथ संख्या 200, 204, 205 और 209 के मतदानकर्मी बस में सवार थे. दुर्घटना में ईवीएम भी क्षतिग्रस्त हो गए थे. इसलिए सभी ईवीएम बदल दिए गए हैं.

तीसरे चरण में 17 सीटों पर मतदान
बता दें, झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान गुरुवार को होगा. तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग होगी. गुरुवार को जिन 17 सीटों पर मतदान होगा, उनपर 309 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनके भाग्य का फैसला 56,18,267 वोटर करेंगे. इनमें 29,37,976 पुरुष,  26,80,205 महिला और 86 थर्ड जेंडर वोटर हैं. इन सीटों पर 1,44,153 युवा पहली बार वोट डालेंगे. तीसरे चरण में कोडरमा, बरकठा, बरही, बड़कागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी, रांची, हटिया, कांके सीट पर वोट डाले जाएंगे.

(रिपोर्ट- अरविंद कुमार)ये भी पढ़ें-

फांसी से पहले बैजू के आखिरी शब्द- साहब! हमार मुंह मत ढको, हम ऐसे ही चल देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर