लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग के दौरान 21 लाख की विदेशी मुद्राएं बरामद

News18 Jharkhand
Updated: November 29, 2019, 10:59 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग के दौरान 21 लाख की विदेशी मुद्राएं बरामद
जब्त मुद्राओं में बहरीन की 675 दीनार, 90 यूरोपीयन डॉलर, 2250 इंडोनेशिया मुद्रा समेत कुल 9650 विदेशी मुद्राएं शामिल हैं.

कार में 'येएइ एक्सेंज एंड फाइनेंस सर्विस लिमिटेड' के लोग सवार थे. कंपनी के कर्मचारी विदेशी मुद्रा (Foreign Currencies) लेकर जमशेदपुर से रांची जा रहे थे. इसी दौरान डोड़ेया मोड़ के पास वाहन चेकिंग के दौरान इसे जब्त किया गया.

  • Share this:
रांची. तमाड़ थानाक्षेत्र में रांची-टाटा मार्ग पर डोंड़ेया मोड़ के पास वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान पुलिस ने एक कार से विभिन्न देशों की मुद्राएं बरामद कीं. बरामद विदेशी मुद्राओं (Foreign Currencies) का भारतीय मूल्य 21 लाख रुपये आंका गया है. पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. कार जमशेदपुर की है. जब्त मुद्राओं में बहरीन की 675 दीनार, 90 यूरोपीयन डॉलर, 2250 इंडोनेशिया मुद्रा समेत कुल 9650 विदेशी मुद्राएं शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक कार में 'येएइ एक्सेंज एंड फाइनेंस सर्विस लिमिटेड' के लोग सवार थे. कंपनी के कर्मचारी विदेशी मुद्रा लेकर जमशेदपुर से रांची जा रहे थे. इसी दौरान डोड़ेया मोड़ के पास वाहन चेकिंग के दौरान इसे जब्त किया गया. जिसके बाद कार और दो लोगों को तमाड़ थाना लाया गया और पूछताछ की गई. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने भी कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ की.

उधर, सरायकेला के नीमडीह थाना इलाके में वाहन जांच के दौरान गाड़ी बोलरो सवार कृष्णा पोद्दार नामक युवक के पास से एक लाख 95 हजार रुपये बरामद किये गये. हालांकि कृष्णा ने जांच टीम को खुद को एलआईसी एजेंट बताया गया. और यह पैसा एलआईसी के होने की बात कही. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

(रिपोर्ट- अरविंद, विकास)

ये भी पढ़ें- रांची में बस स्टॉप से अगवा कर लॉ छात्रा से गैंगरेप, सभी 12 आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...