BREAKING: 20 अक्टूबर के बाद होगा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

20 अक्टूबर के बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता .

News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 10:35 PM IST
BREAKING: 20 अक्टूबर के बाद होगा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
अगले महीने होगा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 10:35 PM IST
झारखंड. 20 अक्टूबर के बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता. खबर है कि झारखंड से पहले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के चुनाव होने हैं. इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द ही हो सकता है.

चुनाव आयोग ने तीनों राज्यों में चुनाव के मद्देनजर समीक्षा बैठक की है. इस बैठक में मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील अरोडा के अलावा दो चुनाव आयुक्त और सभी उपचुनाव आयुक्त शामिल हुए हैं. इस बैठक में चुनावी तैयारी और सुरक्षा संबंधी सारी बातों पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद माना जा रहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों ऐलान जल्द हो जाएगा.

बीजेपी ने सबसे पहले शुरू की थी तैयारियां
तीनों राज्यों के चुनावों के मद्दनेजर भारतीय जनता पार्टी ने सबसे पहले तैयारियां शुरू कर दी थीं. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के कुछ ही समय बाद अमित शाह ने तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हरियाणा में बैठक की थी. इस बैठक में फैसला किया गया था कि तीनों राज्यों में जीते हुए सांसद अपने क्षेत्र में दो सभाएं आयोजित करेंगे. एक बैठक कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के लिए और दूसरी बैठक जनता को धन्यवाद देने के लिए. पार्टी के नेता उसी समय से चुनावी तैयारियों में लग गए थे.

अन्य पार्टियों ने भी शुरू की तैयारियां
तीन राज्यों में चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. हाल ही में हरियाणा में कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को पार्टी की कमान सौंपी है. पार्टी का मानना है कि कुमारी शैलजा राज्य में पार्टी में चल रही अंदरूनी गुटबाजी को कम कर पाएंगी. वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. वहां भी गठबंधन इस प्रयास में है कि किसी तरह विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के मजबूत दिख रहे गठबंधन का मुकाबला किया जाए.
ये भी पढ़ें:
Loading...

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए JDU को मिला नया चुनाव चिह्न 'ट्रैक्टर पर बैठा किसान'

PM मोदी के बयान पर हेमंत का पलटवार, लॉन्चिंग नहीं लिंचिंग पैड है झारखंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...