लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election Result 2019: किसकी बनेगी सरकार? मतगणना जारी

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 8:30 AM IST
Jharkhand Assembly Election Result 2019: किसकी बनेगी सरकार? मतगणना जारी
झारखंड विधानसभा चुनावों के परिणाम आज आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

बेहद कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह आठ बजे से 24 जिला कार्यालयों में मतगणना जारी है. चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच कांटे की टक्कर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 8:30 AM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए आज यानी सोमवार को नतीजे का दिन है. 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरण में हुए चुनाव के रुझान और परिणाम (Election Results) सुबह आठ बजे से काउंटिंग जारी है. बेहद कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह आठ बजे से 24 जिला कार्यालयों में मतगणना शुरू हो गई है. चतरा जिले में सबसे अधिक 28 चरणों में मतगणना हो रही है वहीं सबसे कम दो चरणों में चंदनकायरी में काउंटिंग हो रही है. दोपहर बारह बजे तक पहला चुनाव पुरिणाम आने की संभावना है.



इस बार विधानसभा चुनाव में राज्य में दो राष्ट्रीय दलों के साथ छह-तरफा लड़ाई देखने को मिली है. सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसे AJSU पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) और राष्ट्रीय जनता दल जैसे छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ मुकाबला किया. जेएमएम ने कुल 81 सीटों में से इस बार 43 सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस और आरजेडी ने क्रमश: 31 और सात सीटों पर चुनाव लड़ा.जमशेदपुर पूर्वी सीट पर रहेंगी निगाहें
मतगणना के दौरान सबकी निगाहें जमशेदपुर पूर्वी सीट पर रहेंगी. यहां मुख्यमंत्री रघुवर दास का मुकाबला अन्य उम्मीदवारों के अलावा बीजेपी के ही बागी सरयू राय से हैं. रघुवर दास यहां वर्ष 1995 से जीतते आ रहे हैं.


 ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने कहा- PM मोदी ने NRC पर गृह मंत्री से अलग बयान दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 1:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर