लाइव टीवी

झारखंड: सरयू राय ने कहा- मैंने राजभवन भेज दिया इस्तीफा, राज्यपाल बोले- नहीं मिला

News18 Jharkhand
Updated: December 11, 2019, 10:45 PM IST
झारखंड: सरयू राय ने कहा- मैंने राजभवन भेज दिया इस्तीफा, राज्यपाल बोले- नहीं मिला
सरयू राय ने 17 नवंबर को रघुवर दास मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया था. (फाइल फोटो)

इस मामले पर सरयू राय का कहना है कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. अब मुख्यमंत्री और राजभवन जाने कि इस पर वो आगे क्या करेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) और अब पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले बीजेपी नेता सरयू राय (Saryu Rai) अभी भी सरकार में मंत्री बने हुए हैं. सरयू राय को बीजेपी के अधिकृत उम्मीदवार और राज्य के मुख्यमंत्री रघुवार दास के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. लेकिन उनका इस्तीफा अभी भी राजभवन में पड़ा हुआ है और इसके नाते वो अब भी राज्य सरकार में मंत्री हैं. वहीं राजभवन की ओर से कहा गया है कि उन्हें किसी भी माध्यम से सरयू राय का इस्तीफा नहीं मिला है.

हालांकि, सरयू राय (Saryu Rai) राज्य सरकार से मंत्री पद पर रहने के कारण मिलने वाली किसी सुविधा का लाभ नहीं ले रहे हैं. लेकिन राज्यपाल जब तक सरयू राय का इस्तीफा स्वीकार न कर लेते, तब तक कागजों में उन्हें मंत्री माना ही जाएगा.

आखिर अब तक क्यों स्वीकार नहीं हुआ इस्तीफा?
बीजेपी के बागी नेता सरयू राय ने 17 नवंबर को रघुवर दास मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन करीब 23 दिन बीत जाने के बाद उनका इस्तीफा अब तक स्वीकार नहीं हुआ है. सूत्रों की माने तो इसका असली कारण इस्तीफा देने का तकनीकी वजह है. दरअसल पार्टी से निकाले जाने के बाद सरयू राय ने अपना इस्तीफा सीधे राज्यपाल को भेज दिया. तकनीकी तौर पर इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेजा जाता है, जिसपर मुख्यमंत्री अपनी सहमति के बाद राज्यपाल को भेजते हैं और इसके बाद इस्तीफा स्वीकार हो जाता है.

अब आगे क्या होगा?
इस मामले पर सरयू राय का कहना है कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. अब मुख्यमंत्री और राजभवन जाने कि इस पर वो आगे क्या करेंगे. वहीं राजभवन ने इस्तीफा मिलने की बाद के इनकार किया है. राजभवन से मिली सूचना के मुताबिक सरयू राय ने अब तक झारखंड मंत्रिपरिषद से इस्तीफा नहीं दिया है. राज्यापाल को किसी भी माध्यम से सरयू राय का इस्तीफा नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Mob Lynching: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को मिली बेल

कर्नाटक के नतीजे पर बोले पीएम मोदी- जनादेश के खिलाफ जाने वालों को मिली सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर