लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: LJP का अल्टीमेटम- जल्द हो समझौते पर फैसला, नहीं तो लड़ेंगे अकेले चुनाव

News18 Jharkhand
Updated: November 8, 2019, 5:07 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: LJP का अल्टीमेटम- जल्द हो समझौते पर फैसला, नहीं तो लड़ेंगे अकेले चुनाव
झारखंड में पांच चरणों में 7-20 दिसंबर तक विधानसभा के चुनाव होंगे.

एलजेपी (LJP) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान (Virendra Pradhan) ने कहा कि अगर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो अकेले चुनाव लड़ेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) को लेकर शुक्रवार को जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने गठबंधन और सीट शेयरिंग का ऐलान किया. इस बीच एनडीए (NDA) खेमे से खबर आ रही है कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने बीजेपी (BJP) को अल्टीमेटम दिया है कि समझौते पर फैसला जल्द हो.

एलजेपी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान ने कहा कि अगर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो अकेले चुनाव लड़ेंगे. 30 से 32 सीटों पर एलजेपी उम्मीदवारों की सूची तैयार है. एलजेपी​ सम्मान के साथ समझौता नहीं करेगी.

बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा के चुनाव होंगे. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. 7 दिसंबर को दूसरे, 12 दिसंबर को तीसरे चरण, 16 दिसंबर चौथे चरण और 20 दिसंबर को पांचवें चरण की वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

गौरतलब है कि शुक्रवार को महागठबंधन के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दूरी बना ली. कुछ सीटों पर पेंच के चलते वो प्रेसवार्ता में नहीं आए. तेजस्वी की गैरमौजूदगी में जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने गठबंधन और सीट शेयरिंग का ऐलान किया. इसके मुताबिक 43 पर जेएमएम, 31 पर कांग्रेस और 7 सीटों पर आरजेडी विधानसभा चुनाव लड़ेगा. वामदलों को फिलहाल गठबंधन से अलग रखा गया है.

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें- 

लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब 22 नवंबर को सुनवाई
Loading...

अयोध्या मसले का झारखंड चुनाव में नहीं पड़ेगा असर- शिबू सोरेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...