लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election 2019: समाजवादी पार्टी ने इन 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

News18 Jharkhand
Updated: November 4, 2019, 6:57 PM IST
Jharkhand Assembly Election 2019: समाजवादी पार्टी ने इन 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सारठ से विनोद ठाकुर, सिन्दरी से हाफिजुद्दीन अंसारी और छतरपुर से नरेश कुमार भारतीय को मैदान में उतारा है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने तीन सीटों पर प्रत्याशियों (Candidates) का ऐलान किया है. सारठ से विनोद ठाकुर, सिन्दरी से हाफिजुद्दीन अंसारी और छतरपुर से नरेश कुमार भारतीय को मैदान में उतारा गया है. अन्य पार्टियों में भी उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची का दौर जारी है. जेएमएम (JMM) 8 नवंबर को उम्मीवारों की पहली सूची जारी करेगा. उससे पहले रांची में पार्टी कार्यकारिणी की 6 नवंबर को बैठक होगी, जिसमें पहले फेज की 13 सीटों के लिए उम्मीदवार तय किये जाएंगे. जिसके बाद 8 नवंबर को ऐलान किया जाएगा.

कांग्रेस में भी प्रत्याशियों के लिए मंथन

कांग्रेस में भी प्रत्याशियों के लिए मंथन जारी है. सोमवार को रांची में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें सभी 81 सीटों के लिए उम्मीदवारों पर माथापच्ची हुई. बैठक में सुबोधकांत सहाय, प्रदीप बलमुचू और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव समेत कई नेता मौजूद रहे. सांसद धीरज साहू ने कहा कि सभी 81 सीटों के लिए प्रत्याशी के नामों पर चर्चा हुई. चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद इस पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी में निर्णय लिया जाएगा. कार्यवाहक अध्यक्ष इरफान अंसारी ने कहा कि इस बार पार्टी बड़े नेताओं को भी चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है. बैठक में बड़े नेताओं को भी प्रस्ताव देने को कहा गया. दिल्ली में आरपीएन सिंह ने कहा कि 6 नवंबर को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.

बीजेपी में भी बैठकों का दौर

उधर, बीजेपी कार्यालय में प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक सोमवार को हुई. जिसमें आजसू के साथ गठबंधन, सीट शेयरिंग से लेकर उम्मीदवारों पर चर्चा हुई. बैठक में चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह प्रभारी नंदकिशोर यादव, सीएम रघुवर दास, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह व अन्य नेता मौजूद रहे.

दरअसल झारखंड में पहले फेज में 13 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए 6 से 13 नवंबर तक नामांकन की तारीख है. ऐसे में पार्टियों में इन 13 सीटों पर प्रत्याशी जल्द तय करने में जुटी हैं. पहले फेज के लिए 30 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 7 दिसंबर, तीसरे फेज के लिए 12 दिसंबर, चौथे फेज के लिए 16 दिसंबर और पांचवें फेज के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 23 नवम्बर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

(इनपुट- भुवन किशोर)
Loading...

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव: टिकट कटने की अटकलों पर स्वास्थ्य मंत्री का दावा- मेरा टिकट सबसे कन्फर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...