लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: आज जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2019, 4:57 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: आज जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों पर मुहर लगेगी.

प्रत्याशियों (Candidates) को लेकर दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक शाम 6.30 बजे होने वाली है. जिसके बाद पहली सूची जारी हो सकती है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को लेकर दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शाम में बैठक होने वाली है. सूचना के मुताबिक बैठक शाम 6.30 बजे से शुरू होगी. यह प्रधानमंत्री आवास 7 एलकेएम में होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, सीएम रघुवर दास, प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर शामिल होंगे. ऐसी संभावना है कि इस बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों (BJP Candidates) की पहली सूची जारी हो सकती है. हर सीट के लिए तीन-चार प्रत्याशियों की सूची तैयार कर प्रदेश चुनाव समिति ने केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा है. इसी सूची पर मंथन कर केन्द्रीय समिति उम्मीदवार तय करेगी.

दो दिनों तक चली मंथन

इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर चला. इसमें सीएम रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संगठन मंत्री धर्मपाल, सांसद संजय सेठ और अन्नपूर्णा देवी मौजूद रहीं. गुरुवार को चुनाव प्रभारी ओम माथुर के घर चार घंटे बैठक चली. इन बैठकों में प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किये गये. मैराथन बैठक में एक-एक सीट को लेकर चर्चा हुई. सीएम रघुवर दास, ओम माथुर, नंदकिशोर यादव, लक्ष्मण गिलुआ, राम विचार नेताम और केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मंडा ने प्रदेश चुनाव समिति की सूची पर मंथन किया.

सांसदों से भी ली राय 

बैठक के साथ प्रदेश के आला नेता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठे. जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने राज्य के सभी 11 सांसदों से भी बात की. सांसदों से उनके क्षेत्रों की विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी के नाम मांगे गये. इस दौरान नड्डा ने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र की जवाबदेही भी सौंपी. अब केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगेगी.

(इनपुट- अमितेश कुमार)

ये भी पढ़ें- सीट शेयरिंग पर बीजेपी नेतृत्व से मिलकर रांची लौटे सुदेश, बोले- रख दी अपनी बात
Loading...

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...