लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: BJP की 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2019, 9:18 PM IST
झारखंड चुनाव: BJP की 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM रघुवर दास
बीजेपी की पहली लिस्ट में है सीएम का नाम

इस लिस्ट में मुख्यमंत्री को जमशेदपुर पूर्वी से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से टिकट दिया गया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  राज्य की 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से टिकट दिया गया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में  30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं.

इस लिस्ट में रघुवर दास को जमशेदपुर, अनंत ओझा - राजमहल, बोरिया - सूर्या हंसदा, लिट्टीपाड़ा-नियाल किस्‍कू, शिकारीपाड़ा - पारितोष सोरेन, जामताड़ा- वीरेंद्र मंडल, दुमका - डॉ लुईस मरांडी, जामा- सुरेश मूर्म, महेशपुर- मिस्‍त्री सोरेन, मधुपुर- राज पलिवाल, नाला - सत्‍यानंद झा, जरमुंडी- देवेंद्र कुंवर, बरहेट- सिमोन माेलटो, देवघर - नारायण राम दास, गोड्डा - अमित मंडल, सारठ-रणधीर सिंह, महगामा - अशोक कुमार भगत, कोडरमा- नीरा यादव, बरही - मनोज यादव, मांडू से जेपी पटेल को टिकट दिया गया है.

बीजेपी की पहली में 30 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट
बीजेपी की पहली में 30 मौजूदा विधायकों को दिया टिकट


बीजेपी की पहली लिस्ट
बीजेपी की पहली लिस्ट


बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि मौजूद थे.

बता दें, राज्य में विधानसभा की 81 सीटें है.

जेपी नड्डा ने कहा कि झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में भ्रष्टाचार रोका गया है. इसी के कारण प्रदेश विकास की ओर आगे बढ़ रहा है. झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में और प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं के माध्यम से झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदली है. इस कारण झारखंड में हम बहुत अच्छे से सरकार बनाएंगे ऐसा हमारा विश्वास है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...