लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: माकपा नेता वृंदा करात बोलीं- बीजेपी के पास पैसा, जनता नहीं

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2019, 4:09 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: माकपा नेता वृंदा करात बोलीं- बीजेपी के पास पैसा, जनता नहीं
वृंदा करात ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर राहुल गांधी की मंशा ठीक थी, मगर टिप्पणी गैर संवेदनशील थी.

वृंदा करात (Vrinda Karat) ने कहा कि भले ही बीजेपी (BJP) के पास पैसा हो, लेकिन राज्य की जनता उसके साथ नहीं है.

  • Share this:
रांची. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) (CPIM) की नेता वृंदा करात (Vrinda Karat) ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि झारखंड चुनाव में बीजेपी (BJP) खुलेआम पैसे बांट रही है. पैसे के दम पर वोट लेने की कोशिश कर रही है. लेकिन चुनाव आयोग (Election Commission) इस पर लगान लगाने में विफल रहा है. उन्होंने कहा कि हालांकि भले ही बीजेपी के पास पैसा हो, लेकिन राज्य की जनता उसके साथ नहीं है.

राहुल गांधी के बयान पर संसद में स्मृति ईरानी के द्वारा सवाल उठाये जाने पर वृंदा करात ने कहा कि स्मृति ईरानी जिस जोश और रोस के साथ आज महिलाओं के मुद्दे को उठा रही हैं. अगर इसका छोटा सा हिस्सा वो कटुआ और उन्नाव केस के बाद बीजेपी नेताओं के द्वारा बलात्कारियों को साथ देने पर करतीं और बोलतीं, तो लगता कि स्मृति ईरानी वास्तविक में महिलाओं की हितैशी हैं.

वृंदा करात ने कहा कि देश में हर दिन 93 रेप की घटनाएं होती हैं. उन्होंने कहा कि बयान को लेकर राहुल गांधी की मंशा ठीक थी, मगर टिप्पणी गैर संवेदनशील थी. नागरिकता संशोधन बिल को काला कानून बताते हुए वृंदा करात ने कहा कि ये बीजेपी सरकार की ही देन है कि देश में हर जगह अशांति है. इस बिल को वापस लेना होगा. यह न केवल असंवैधानिक, बल्कि गैर लोकतांत्रिक भी है.

गुरुवार को गोड्डा के बलबड्डा हाईस्कूल मैदान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि मेक इन इंडिया अब रेप इन इंडिया बन गया है. जहां देखिये, जिधर देखिये रेप इन इंडिया ही नजर आता है. राहुल गांधी के इस बयान पर संसद ने जमकर हंगामा मचा.

(रिपोर्ट- भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- तीन तलाक कानून महिलाओं ही नहीं मुस्लिम भाइयों की भी मदद करता है: PM मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर