लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने जारी की तीसरी लिस्ट, 12 कैंडिडेट के नाम शामिल

News18 Jharkhand
Updated: November 16, 2019, 5:35 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने जारी की तीसरी लिस्ट, 12 कैंडिडेट के नाम शामिल
JDU की तीसरी लिस्ट जारी

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जेडीयू ने घाटशिला से अमित कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि पार्टी ने सिमडेगा से मोहनदास कच्छप को मैदान में उतारा है.

बता दें, प्रत्याशियों (Candidates) की घोषणा में जेडीयू (JDU) सबसे आगे चल रही है. जेडीयू की पहली लिस्ट में सात और दूसरी लिस्ट में पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पार्टी पहले ही कर चुकी है.

इन्हें बनाया उम्मीदवार
जेडीयू की तीसरी लिस्ट में घाटशिला (अ.ज.जा) से अमित कुमार सिंह, पोटका से ईश्वर सोरेन, सराईकेला से सत्यनरायण गोंड, चाईंबासा से विमल कुमार सुम्बारुई, मझगांव से सालखन मुर्मू, जगन्नाथपुर से लक्ष्मी नरायण गगराई, मनोहरपुर से डिम्पल मुंडा, खरसावां से कुंवर सिंह वानरा, तमाड़ से सुनील कुमार मुंडा, तोरपा से सुधीर डांग, खूंटी से श्याम सुंदर कच्छप, सिमडेगा मोहनदास कच्छप के नाम शामिल हैं.

झारखंड में अकेले चुनाव लड़ रही है जेडीयू
गौरतलब है कि बिहार से अलग झारखंड में जेडीयू का बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. पार्टी यहां अकेले चुनाव लड़ रही है. पार्टी अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर जेडीयू झारखंड में चुनावी दांव खेल रही है.

जेडीयू की तीसरी लिस्ट
जेडीयू की तीसरी लिस्ट

Loading...

वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) में जेडीयू से अलग होकर चुनाव लड़ रही बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में बीजेपी ने तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की है. शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने तीन प्रत्‍याशियों का ऐलान किया.

बीजेपी की चौथी लिस्ट में जुगसलाई से मोची राम बाउरी, जगन्‍नाथपुर से सुधीर सुंडी और तमाड़ से रीता देवी मुंडा को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इन्हें मिलाकर बीजेपी अब तक 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...